scriptसीएस का फरमान,  आरएमओ की जिम्मेदारी डॉ. पटैल को सौंपी | CS 's new decree , RMO Dr responsibility . Patel submitted | Patrika News
दमोह

सीएस का फरमान,  आरएमओ की जिम्मेदारी डॉ. पटैल को सौंपी

जारी आदेश के बाद फिर फूटे विरोधाभास के स्वर

दमोहSep 22, 2016 / 07:56 am

sanjay tiwari

damoh

damoh

दमोह। जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं को सुचारू रूप देने के लिए सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा नित नए आदेश जारी हो रहे हैं। 20 सितंबर को जारी एक आदेश के तहत अस्पताल आरएमओ की पूरी जिम्मेदारी डॉ. दिवाकर पटैल को पुन: सौंप दी गई है। वहीं हालही में अस्पताल के दो अन्य डॉक्टर जिनमें शामिल राकेश राय व हेमराज सिंह को भी आरएमओ नियुक्त कर दिया गया था। अस्पताल में पूर्व से आरएमओ का प्रभार संभाल रहे डॉ. दिवाकर पटैल के अलावा अन्य दो और आरएमओ नियुक्त होने के बाद अस्पताल में पहली बार तीन आरएमओ बनाए गए थे, ऐसा होने की वजह डॉक्टरों के बीच आपसी मतभेद होना सामने आया था और विरोध के बाद सीएस ने तीन आरएमओ बनाए जाने का आदेश जारी कर दिया था। 

जब यह मामला कलेक्टर के संज्ञान में पहुंचा तो कलेक्टर के दखल के बाद डॉ. दिवाकर पटैल को पुन: आरएमओ के सभी प्रभार सौंप दिए गए हैं। दोबारा जारी हुए इस आदेश के बाद डॉक्टरों में पुन: पूर्व की तरह आपसी विरोधाभास की स्थिति बुधवार को निर्मित हुई। मिली जानकारी के अनुसार एक डॉक्टर अस्पताल के वार्डों में मरीजों की जांच के लिए राउंड लेने नहीं पहुंचे। इस मामले के संबंध में सीएस बीआर अग्रवाल का कहना है कि डॉक्टरों को अपनी जिम्मेदारी भी निभानी पड़ती है भले ही वह आरएमओ बना दिए गए हों, लेकिन जिन्हें डॉ. दिवाकर पटैल के अलावा आरएमओ नियुक्त किया गया था उन्होंने इस बात पर ध्यान नहीं दिया। फिलहाल अस्पताल आरएमओ डॉ. दिवाकर पटैल को अब अस्पताल की समस्त जिम्मेदारियां निभानी होंगीं। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो