scriptIB अलर्ट :दीपावली के मौके पर आतंकी हमलों की जताई संभावना | IB alerts: possibility of terrorist attack on diwali | Patrika News

IB अलर्ट :दीपावली के मौके पर आतंकी हमलों की जताई संभावना

Published: Nov 10, 2015 04:06:00 pm

Submitted by:

barkha mishra

गृहमंत्रालय ने खुफिया रिपोर्ट के हवाले से राज्यों को चेताया है और कहा है
कि आतंकी गुट महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बनाने का प्रयास कर सकते हैं।
खासतौर पर यह चेतावनी मेट्रो शहरों के लिए जारी की गई है। भीड़भाड़ वाली
जगहों पर विशेष नजर रखने की हिदायत दी गई है।

दीपावली के मौके पर आतंकी हमलों की संभावना को लेकर आईबी ने अलर्ट जारी किया है। आईबी की रिपोर्ट के आधार पर गृहमंत्रालय ने राज्य सरकारों को खास ऐहतियात बरतने और सतर्क रहने की सलाह दी है।

गृहमंत्रालय ने खुफिया रिपोर्ट के हवाले से राज्यों को चेताया है और कहा है कि आतंकी गुट महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बनाने का प्रयास कर सकते हैं। खासतौर पर यह चेतावनी मेट्रो शहरों के लिए जारी की गई है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर विशेष नजर रखने की हिदायत दी गई है। सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए भी दिशा निर्देश गृहमंत्रालय की ओर से जारी किए गए हैं।

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी गुट लगातार आतंकी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में हैं। दीपावली के मौके पर होने वाली भीड़भाड़ का फायदा ऐसे तत्व उठाने का प्रयास कर सकते हैं। प्रमुख स्थलों, मॉल, स्टेशनों पर खास तौर पर चौकसी बरतने को कहा गया है।

इसके साथ ही राज्य पुलिस बलों व सुरक्षा बलों को कहा गया है कि दीपावली के मौके पर सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए पूरी तरह से सतर्क और चौकस रहें। सलाह के मुताबिक अराजक तत्व पर्व के मौके पर वैमनस्य फैलाने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसे तत्वों पर विशेष नजर रखने और सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो