scriptडीएमसीएच में खराब पड़ी मशीनें, विधानसभा में उठा मुद्दा  | DMCH lying out in the machines, issue raised in the Assembly | Patrika News

डीएमसीएच में खराब पड़ी मशीनें, विधानसभा में उठा मुद्दा 

locationदरभंगाPublished: Nov 29, 2016 05:42:00 pm

डीएमसीएच के रेडियोलोजी विभाग में खराब पड़े डिजिटल एक्स-रे व कलर डॉप्लर मशीन कब ठीक होगा। 

DMCH

DMCH

दरभंगा। नगर विधायक संजय सरावगी ने सोमवार को विधानसभा में शहर हित में कई सवाल उठाए। उन्होंने सदन से जानना चाहा कि डीएमसीएच के रेडियोलोजी विभाग में खराब पड़े डिजिटल एक्स-रे व कलर डॉप्लर मशीन कब ठीक होगा। रोजाना रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इसके मरम्मत को लेकर अब तक कोई पहल नहीं की गई है। उन्होंने डीएमसीएच प्रशासन पर नाराजगी जाहिर कर दोषियों पर सरकार से कार्रवाई करने की मांग की। हाल के दिनों में डीएमसीएच के लिए खरीद किए गए चार अल्ट्रासाउंड पर सवाल उठाया है।

जिसमें कहा गया कि जब से इसकी खरीद हुई है तब से यह बंद पड़ी है। ऐसी स्थिति में इस उपकरण का क्या किया जाना है।रोगियों को लाभ देने के लिए करोड़ों रुपए का उपकरण क्रय किया जाता है। लेकिन, रोगियों को जांच कराने के लिए बाजार पर ही आश्रित रहना पड़ता है।

हालांकि उन्होंने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ भी सदन का ध्यान आकृष्ठ कराया। कहा कि कूड़ा उठाव के लिए 80 लाख रुपये की लागत से गारवेज कम्पैक्टर मशीन की खरीद की गई। लेकिन, डेढ़ साल बाद भी इसका उपयोग नहीं किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो