Patrika Hindi News

> > > > will not cancel regards to VNS Law Institute of Munger

रद्द नहीं होगा VNS लॉ संस्थान मुंगेर का संबंध

Updated: IST TSPDL company, tata steel, bonus news, pay grade,
वीएनएस इंस्टीट्यूट फॉर लीगल स्टडीज मुंगेर का संबंधन रद्द नहीं होगा...

भागलपुर। वीएनएस इंस्टीट्यूट फॉर लीगल स्टडीज मुंगेर का संबंधन रद्द नहीं होगा। भागलपुर विवि के परीक्षा बोर्ड की बैठक में एक दिन पहले ही तोमर प्रकरण को लेकर संस्थान का संबंधन खत्म करने का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन विवि तकनीकी पेच बता रहा है।

गौरतलब हो कि दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर की फर्जी डिग्री मामले से चर्चा में आया था। साथ ही इस संस्थान से डिग्री लेने वाले दूसरे छात्रों (तोमर को छोड़कर) की डिग्री पर भी तब तक कोई कार्रवाई नहीं होगी, जब तक डिग्री को कहीं से चुनौती न दी जाए। तथा वीएनएस इंस्टीट्यूट फॉर लीगल स्टडीज मुंगेर से अब तक करीब पांच हजार छात्रों ने पढ़ाई की है।

प्रतिकुलपति प्रो. अवध किशोर राय ने बताया कि तोमर का दाखिला वीएनएस इंस्टीट्यूट फॉर लीगल स्टडीज मुंगेर में जब हुआ था, तब संस्थान को संबंधन ही नहीं था। 1992 से वर्ष 2000 तक इस संस्थान को संबंधन नहीं मिला था।

2001 में संबंधन मिला और पूर्व के छात्रों का पंजियन हुआ। तोमर का दाखिला सत्र 1994-97 में हुआ था। चूंकि, उस समय के छात्रों का पंजियन 2001 में कराया गया था, इसलिए कॉलेज का संबंधन रद्द करने का आधार नहीं बनता है और संबंधित छात्रों की डिग्री भी इससे प्रभावित नहीं होगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे