scriptबाइक तोड़ी, दो घंटे तक लगाया जाम  | Break the bike, stirred for two hours | Patrika News

बाइक तोड़ी, दो घंटे तक लगाया जाम 

locationदतियाPublished: Jul 18, 2017 11:03:00 pm

Submitted by:

monu sahu

जनपद अध्यक्ष के बेटे का जुलूस निकालने पर अड़े लोग

Break the bike, stirred for two hours

Break the bike, stirred for two hours

इंदरगढ़. बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने के विरोध को लेकर देर रात जाम खुलने के बाद कस्बे में फिर एक बार समाज विशेष के आक्रोशित लोगों ने जाम लगा दिया। जाम में शामिल लोगों की मांग थी कि गिरफ्तार आरोपी जनपद अध्यक्ष के बेटे का जुलूस निकाला जाए। साथ ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। तैश में आकर लोगों ने रास्ते से निकल रही एक बाइक को पूरी तरह से तोड़ दिया। इतना ही नहीं बलपूर्वक आसपास की दुक ानें भी बंद करा दीं। मौके पर पहुंचे राजस्व व पुलिस के अफसरों ने मांगें मानने का आश्वासन देने के बाद ही जाम खुल सका।

गौरतलब है कि सोमवार की शाम कस्बे के अंबेडकर पार्क में स्थापित बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति को कथित रूप से खंडित करने व शिकायत कर्ता राजू इटौरया की मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी को लेकर लोगों ने जाम लगा दिया था। इसके बाद एक आरोपी व जनपद अध्यक्ष किरण बांके बिहारी शर्मा के बेटे सत्यम शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया पर बाकी आरोपी फरार हैं। मंगलवार की सुबह से ही लोगों ने फिर से सडक़ पर इकट्ठा होना शुरू कर दिया। हालांकि इस वक्त मौके पर राजू नहीं था पर लोगों की मांग थी कि मोनू उपाध्याय व मूर्ति खंडित करने व शिकायतकर्ता की मारपीट करने वाले सात अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जाए। साथ ही सत्यम का कस्बे मे जुलूस निकाला जाए। इसी मांग को लेकर लोगों ने सुबह करीब दो घंटे तक स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया। इस दौरान सेंवढ़ा की ओर जा रही एक बाइक को चालक से छीनकर उसकी डंडो-पत्थरों से तोड़ दिया गया। इतना ही नहीं जाम स्थल के आसपास की कई दुकानों को बलपूर्वक बंद करा दिया। इस दौरान दतिया की ओर एक 108 जननी एक्सप्रेस भी गुजरी हालांकि उसे जाम के वक्त ही निकाल दिया गया। दतिया से एएसपी सुरेन्द्र सिंह गौर व एसडीएम अशोक सिंह चौहान समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचने व की गई मांगों को पूरा करने के आश्वासन के बाद ही जाम खुल सका।

चक्काजाम करने पर आधा सैंकड़ा से अधिक पर मामला दर्ज

इंदरगढ़ में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा खण्डित किए जाने तथा दलित के साथ मारपीट के विरोध में सोमवार की देरशाम तथा मंगलवार की सुबह चक्काजाम कर प्रदर्शन करने वाले मामले में पुलिस ने आधा सैंकड़ा से अधिक लोगों के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। इंदरगढ़ थाना टीआई वायएस तोमर ने बताया कि सोमवार की देर शाम कुछ लोगों ने चक्काजाम कर आवागमन बाधित किया है जिस पर 24 नामदर्ज लोगों तथा 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध तथा मंगलवार की सुबह फिर चक्काजाम कर प्रदर्शन करने के मामले में 8 नामदर्ज तथा 30-35 अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 341, 147 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

बरैया भी पहुंचे मौके पर

करीब दो सौ लोगों के जाम में शामिल होने से जहां राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं दुकानदारों व कस्बे के जनता को जाम से भारी परेशानी हुई। इस दौरान मौके पर बसपा के पूर्व पदाधिकारी फूल सिंह बरैया भी लोगों को समर्थन में जा पहुंचे।

दूसरी प्रतिमा लगाने में करेंगे मदद

आरोपियों में से सत्यम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं बाबा साहब अंबेडकर की खंडित हुई प्रतिमा को सुधरवाने में लोगों की मदद की जाएगी।

अशोक सिंह चौहान, एसडीएम ,सेंवढ़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो