Patrika Hindi News

शहर को स्वच्छ बनाना हम सभी की जिम्मेदारी: मिश्रा

Updated: IST clean the city
शहर को स्वच्छ बनाना न केवल नगर पालिका की जिम्मेदारी है बल्कि नगर में रहने वाले प्रत्येक दुकानदार तथा हर नागरिक की भी जिम्मेदारी है।

दतिया. शहर को स्वच्छ बनाना न केवल नगर पालिका की जिम्मेदारी है बल्कि नगर में रहने वाले प्रत्येक दुकानदार तथा हर नागरिक की भी जिम्मेदारी है। हम अपनी जिम्मेदारी को समझे तभी हम नगर को साफ-सुथरा एवं स्वच्छ रख सकते हैं।

उक्त विचार जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को पीतांबरा पीठ के सामने नगर पालिका की ओर से दुकानदारों को प्रदान किए जाने वाले डस्टबिनो के वितरण कार्यक्रम में व्यक्त किए। उन्होंने शहर के दुकानदारों से अपील की है कि वह नगरपालिका द्वारा प्रदान किए जा रहे डस्टबिन में ही कचरा एकत्रित करें और जब नगर पालिका का सफाई वाहन वहां से गुजरे तब उसमें कचरा डाले। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के लिए हर व्यक्ति का जागरूक होना जरुरी है। इस दौरान में मंत्री डॉ. मिश्रा ने सफाई कर्मचारियों को १८० हाथ ट्रॉली कचरा गाड़ी वितरित की। उन्होंने स्वयं कचरा गाड़ी को आगे ले जाते हुए सफाई कर्मियों को अपने कर्तव्य का बोध कराते हुए संदेश दिया कि नगर की स्वच्छता में पूर्णनिष्ठा व लगन से काम करना है। कार्यक्रम का संचालन प्रशांत ढेंगुला ने किया। इस अवसर पर नपा अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, उपाध्यक्ष योगेश सक्सेना, नपा सीएमओ एके दुबे सहित पार्षदगण उपस्थित रहे।

डॉ मिश्रा ने चितुंवा में बनाए जा रहे आवासों का किया निरीक्षण्

जनसंपर्कमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को दतिया-झांसी रोड पर रर विस्थापित परिवारों द्वारा चितुंवा के पास बनाए जा रहे आवासों के स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर जो मकान बनाए जा रहे है वह सर्वसुविधा युक्त हों यहां तीन पार्कों का भी निर्माण किया जाए। उन्होंने मौके पर चल रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने सीएमओ नगर पालिका को निर्देश दिए कि रर से विस्थापित लोगों को एक ही स्थान पर प्लॉट दिए जाए। इस मौके पर नपा अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल, उपाध्यक्ष योगेश सक्सेना, अपर कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता, एसडीएम वीरेन्द्र कटारे, नपा सीएमओ एके दुबे आदि उपस्थित रहे।


महिला को दी अनुकंपा नियुक्ति

दतिया नगर पालिका कर्मी कोमल वाल्मीकि का निधन कुछ दिन पहले हो गया था। मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर कोमल वाल्मीकि के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति देने की कार्रवाई की गई और स्वच्छता समारोह के दौरान कोमल की पत्नी मंजू वाल्मीकि निवासी रबदापुरा को अनुकंपा नियुक्ति का पत्र प्रदान किया गया।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???