scriptएईएन का घेराव, सुनाई खरी-खोटी | Aian the siege, narrated rebuking Base | Patrika News
दौसा

एईएन का घेराव, सुनाई खरी-खोटी

शहर में नासूर बनी पानी की समस्या के स्थाई समाधान की
मांग को लेकर वार्ड 10 स्थित सिकंदरा रोड के महिला व पुरुष सोमवार को
जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे

दौसाApr 25, 2016 / 10:16 pm

शंकर शर्मा

Dausa photo

Dausa photo

बांदीकुई (बसवा). शहर में नासूर बनी पानी की समस्या के स्थाई समाधान की मांग को लेकर वार्ड 10 स्थित सिकंदरा रोड के महिला व पुरुष सोमवार को जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे और एईएन का घेराव कर खरी-खोटी सुनाई। वहीं फ्लोराइडयुक्त खारे पानी की सप्लाई में सुधार के लिए डी-फ्लोराइड यूनिट व आरओ लगाए जाने की मांग की।

राजेन्द्र चौधरी एवं बाबूसिंह ने बताया कि क्षेत्र में एक पखवाड़े से पानी की समस्या से आमजन त्रस्त हैं। पाइप लाइन अवरुद्ध होने से पानी भी प्रेशर से नहीं आने से अंतिम छोर पर स्थित मकानों में नहीं पहुंच रहा है। ऐसे में गर्मी में लोगों का हाल-बेहाल हो रहा है। मजबूरी में दूर-दराज स्थित निजी नलकूपों से जाकर पानी लाना पड़ रहा है या फिर टैंकर मंगवाकर काम चलाना पड़ रहा है। इससे लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। खारा पानी आने से पीना तक मुश्किल हो रहा है।

पानी पिला दिया
आक्रोशित लोगों ने घर से लाए पानी को सहायक अभियंता को जबरन पिला दिया और पानी की शुद्धता पर सवाल उठाए। वहीं कनिष्ठ अभियंता के उपभोक्ताओं के साथ व्यवहार ठीक नहीं किए जाने की बात कही। इस पर सहायक अभियंता वेदप्रकाश सैनी ने पानी की आपूर्ति सुचारू कराए जाने व पाइप लाइन की जांच कराने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर रमेशचंद, विनोद तिवाड़ी, विमल कुमार व रामावतार तांबी मौजूद थे।

वहीं वाटर वक्र्स कॉलोनी में भी पानी की समस्या होने के कारण महिलाएं जलदाय कार्यालय स्थित पम्प हाउस से पानी भरकर लाती दिखाई दी। यहां नल पर दिनभर महिलाओं की पानी भरने के लिए भीड़ बनी रहती है। ऐसे में सवाल उठता हैकि जब जलदाय विभाग के आस-पास ही लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है तो फिर अन्य मोहल्लों में पानी की समस्या का समाधान कैसे होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो