Patrika Hindi News

दिल्ली में IS की महिला एजेंट कर सकती है बड़ा हमला, अलर्ट जारी

Updated: IST ISIS
इंटेलिजेंस की रिपोर्ट में सामने आया है कि कनाडा की एक एनआरआई महिल दिल्ली में आतंकी हमले को अंजाम दे सकती है

नई दिल्ली। इंटेलिजेंस की रिपोर्ट में सामने आया है कि कनाडा की एक एनआरआई महिल दिल्ली में आतंकी हमले को अंजाम दे सकती है। ये महिला आईएसआईएस की एजेंट बताई जा रही है। इसके साथ ही एयरपोर्ट और इंवेस्टिगेशन एजेंसियों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस महिला का पासपोर्ट दिसंबर में एक्सपायर हो रहा है। कहा जा रहा है कि महिला के कुछ साथी दिल्ली में भी मौजूद हैं, जो कि आतंकी हमले के लिए महिल की मदद कर सकते हैं।

एक अंग्रेजी अखबार ने अपनी रिपोर्ट में महिला की उम्र 35 साल बताई है। हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते महिला की अन्य जानकारियों को नहीं छापा गया है। गौरतलब है कि देश में आईएस से जुडऩे के मामले में 40 से भी ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं 24 भारतीय इस आतंकवादी संगठन से जुड़ चुके हैं। इनमें से 6 की मौत हो गई है, वहीं 2 वापस भारत लौट आए हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि अभी भी 16 भारतीय आईएस के साथ हैं। खाड़ी में रह रहे भारतीयों के बीच बढ़ रहा आईएसआईएस का प्रभाव भी सिक्युरिटी एजेंसियों के लिए चिंता की वजह बना हुआ है।

कुछ दिनों पहले ही एक शख्स को पुलिस ने पुणे हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था। रऊफ अहमद नाम का यह शख्स आईएस में लोगों की भर्ती कराने का काम करता था। यह पुणे से दुबई जाने की फिराक में था, ताकि वहां से सीरिया पहुंच जाए। ईराक और सीरिया में आईएस आतंककारियों के साथ इंटरनेट में चैट करने के कारण सुरक्षा एजेंसियां उस पर नजर रखे हुई थीं। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। गौरतलब है कि आतंकी संगठन के साथ किसी भी तरह का संबंध रखने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने इस वर्ष 40 से भी ज्यादा युवकों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???