Patrika Hindi News

सेना प्रमुख बोले- शिकायत है तो सोशल मीडिया पर नहींं,सीधे हमारे पास आएं

Updated: IST delhi news
असंतुष्ट जवानों के वीडियो पर नए सेना प्रमुख बिपिन रावत ने संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा है कि अगर किसी को भी कोई शिकायत है तो वे सीधे मुझे बता सकते हैं

नई दिल्ली. असंतुष्ट जवानों के वीडियो पर नए सेना प्रमुख बिपिन रावत ने संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा है कि अगर किसी को भी कोई शिकायत है तो वे सीधे मुझे बता सकते हैं। चाहे वह किसी भी रैंक का क्यों न हो। ऐसे लोगों को सोशल मीडिया पर जाने की जरूरत नहीं है। रावत ने यह भरोसा देते हुए कहा कि शिकायत करने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

रावत ने सेना प्रमुख बनने के बाद शुक्रवार को अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस की। नई दिल्ली स्थित मानेकशॉ सेंटर में बोलते हुए उन्होंने कहा कि जवानों की समस्याएं सुनने के लिए बेहतर व्यवस्था बनाई जाएगी। जवानों को ऐसे मुद्दे सेना के भीतर ही उठाने चाहिए। उन्होंने असंतुष्ट जवानों के वीडियो, पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन, ईस्टर्न आर्मी कमांड के प्रमुख के साथ मतभेद समेत कई मुद्दों पर बातचीत की।

एक आम सहमति पर पहुंचना जरूरी

सेना प्रमुख ने मीडिया की तारीफ करते हुए कहा कि मीडिया लोगों को देश और सेना के बारे में सूचनाएं देने का काम करती है। मीडिया की पारदर्शिता हमेशा उसे सैन्य बलों की सहयोगी बनाती है। ऐसे कई पल आते हैं जब मीडिया और सेना के बीच सहमति बनती है तो कई जगह असहमतियां होती हैं। ऐसे में एक आम सहमति पर पहुंचना जरूरी है।

रावत ने पाकिस्तान की ओर से बार-बार सीजफायर उल्लंघन के मामले पर पाक को चेताया सेना प्रमुख ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर सीमापार से गोलीबारी नहीं रुकी तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक हो सकती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हाल के दिनों में सीजफायर उल्लंघन के मामलों में कमी आई है।

कोई जवान किसी भी ओहदे या सैन्य सेवा के क्यों न हो, हर एक जवान हमारे लिए अहमयित रखता है।

बिपिन रावत, नए सेना प्रमुख

जनरल बख्शी से विवाद पर भी बोले

रावत ने ईस्टर्न आर्मी कमांडर जनरल प्रवीण बख्शी से जुड़े विवादों पर भी बात की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनरल बख्शी ने नए आर्मी चीफ को अपना पूरा समर्थन देने की बात कही है, साथ ही आशंका जताई है कि दुर्भावना से उनकी ओर से विरोध की खबरें की जा रही हैं। इस मसले पर सेना प्रमुख ने कहा कि जहां तक ईस्टर्न आर्मी कमांडर का मसला है हम हमेशा एक दूसरे के संपर्क में हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि वह सरकार के निर्णय को स्वीकार करते हैंं।

सेना को सक्षम बनाने की तैयारी

सेना प्रमुख ने बताया कि भारतीय सेना को नई चुनौतियों से निपटने के लिए सक्षम बनाया जा रहा है। हथियारों से लेकर हर फील्ड में बेहतर तकनीक इस्तेमाल की जा रही है।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???