scriptसोशल मीडिया पर शिकायत की तो मिल सकती है सजा : रावत | Social media may have complained the sentence: Rawat | Patrika News
नई दिल्ली

सोशल मीडिया पर शिकायत की तो मिल सकती है सजा : रावत

सोशल मीडिया के जरिए अपनी शिकायतें सामने रखने वाले जवानों को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने

नई दिल्लीJan 16, 2017 / 05:51 am

मुकेश शर्मा

General Bipin Rawat

General Bipin Rawat

नई दिल्ली।सोशल मीडिया के जरिए अपनी शिकायतें सामने रखने वाले जवानों को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आगाह किया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा करने पर जवान दोषी ठहराए जा सकते हैं और उन्हें सजा भी हो सकती है। रविवार को 69वें सेना दिवस के मौके पर उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर शिकायत करने से उन वीर जवानों पर असर पड़ता है जो देश की सुरक्षा में सरहद पर डटे हुए हैं।

उन्होंने पाकिस्तान को भी चेतावनी दी है और कहा है कि अगर उसकी तरफ से सीमा पर गोलीबारी की गई तो भारतीय सेना भी उसका करारा जवाब देगी। इससे पहले उन्होंने सेना प्रमुख बनने के बाद अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि अगर किसी को कोई शिकायत है तो वह सीधे मुझसे शिकायत कर सकता है। हाल में ही बीएसएफ समेत कई बलों के जवानों ने अपनी समस्या को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाले थे।

चीन से सटी सीमा पर सुधरे हालात


रावत ने कहा, हमने उत्तरी सीमाओं पर चीन से भरोसा कायम करने वाले कदम उठाए हैं ताकि आपसी तनाव दूर हो सकंे। लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर सुधार आया है। यकीन है कि हमारे प्रतिद्वंद्वी ताकत को पहचानते हैं।

जवानों ने कुर्बानी देकर देश का सिर ऊंचा किया: पीएम मोदी

69 वें सेना दिवस के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की रक्षा में जुटे रहने वाले जवानों को सलाम किया। उन्होंने कहा कि हमारी सेना और हमारे बहादुर जवानों ने कुर्बानी देकर हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा रखा है। 125 करोड़ लोगों के लिए सेना के जवान अपनी जान हथेली पर लेकर चलते हैं। सेना प्रमुख रावत ने भी इस अवसर पर सेना को शुभकामनाएं दी हैं। 1949 में 15 जनवरी के ही के दिन जनरल केएम करिअयप्पा ने ब्रिटिश सरकार से भारतीय सेना की कमान संभाली थी। तब से इस दिन को सेना दिवस के रूप में मनाया जाता है।

शहीद लांस नायक हनुमंथप्पा को सेना मेडल

सियाचिन में 35 फीट बर्फ के नीचे छह दिन तक जिंदगी और मौत से जूझने वाले शहीद लांस नायक हनुमंथप्पा को सेना दिवस पर सेना मेडल से सम्मानित किया गया। उनकी धर्मपत्नी को यह मेडल दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो