scriptचुनाव के पहले देवरिया में एक करोड़ 10 लाख रुपया कैश पकड़ा गया | one crore 10 lakhs rupees recovered in Deoria | Patrika News

चुनाव के पहले देवरिया में एक करोड़ 10 लाख रुपया कैश पकड़ा गया

locationदेवरियाPublished: Jan 12, 2017 06:56:00 pm

टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी।

देवरिया. जिले की पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब रामपुरकारखाना थाना क्षेत्र के हेत्तिमपुर टोल प्लाजा पर वाहन चेकिंग के दौरान एक करोड़ दस लाख रुपये कैश बरामद हुआ। बरामद नोटों मे नये दो हजार की नोट बड़ी तादाद में हैं जबकि 100-100 रुपये के नोट भी बड़ी तादाद में हैं। पुलिस ने आयकर विभाग व दूसरी सम्बन्धित एजेंसियों को सूचित कर दिया है।




बताया गया है कि बरामद कैश में 2000 रुपये के नए नोटों की पचास गड्डी है, जबकि 100 रुपये नोट की सौ गड्डी है। कुल मिलाकर एक करोड़ 10 लाख रुपये पुलिस ने जब्त कर लिया है और आयकर विभाग समेत कई एजेन्सी को सुचित कर दिया है। बताया जाता है कि गुरुवार दोपहर के समय रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र की पुलिस हित्तिमपुर टोल प्लाजा पर वाहन चेकिंग चल रही थी। गोरखुपर से कुशीनगर की तरफ जा रही फोर्ड गाड़ी को चेक किया गया तो एक करोड़ दस लाख रुपये कैश बरामद हुए। पुलिस ने गाड़ी मे बैठे नरेन्द्र प्रताप सिंह, सुदाम और एक रायफलधारी अमरेन्द्र को हिरासत मे लिया गया। सभी से गहन पुछताछ चल रही है। सभी हिरासत में लिए गये लोग अपने को कुशीनगर जिले मे स्थित पडरौना इलाहाबाद ब्रान्च के कर्मचारी बता रहे है। सदर उपजिलाअधिकारी सचिन सिंह ने बताया कि पकड़ा गया कैश बैंक का होने पर यह विशेष सप्लाई गाड़ी में जाना चाहिये। प्राईवेट वाहन में कोई कर्मचारी पैसा नही ले जा सकता है मौके पर पहुचे आयकर विभाग के अधिकारी जांच मे जुट गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो