scriptये हैं बेस्ट “ऑफबीट समर डेस्टिनेशंस” | Best offbeat and popular travel destinations | Patrika News
डेस्टिनेशन

ये हैं बेस्ट “ऑफबीट समर डेस्टिनेशंस”

अनंतगिरी, चोपटा जैसे इंडिया में ऎसे बहुत-से ऑफबीट डेस्टिनेशंस हैं, देखें पूरा
लिस्ट

Apr 15, 2015 / 01:13 pm

सुधा वर्मा

गर्मियों की छुटि्टयों में यदि आप भी बाहर घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इंडिया में ऎसे बहुत-से ऑफबीट डेस्टिनेशंस हैं, जहां पर वैकेशंस को फुल एंजॉय किया जा सकता है। इनमें ज्यादातर हिल स्टेशंस हैं, जहां छुटि्टयों को यादगार बनाया जा सकता है। टॉप फाइव प्लेसेज-

चोपटा
उतराखंड स्थित चोपटा हिल स्टेशन बहुत खूबसूरत जगह है। समुद्र तल से 2900 फीट ऊपर इस शांत जगह पर हिल स्टेशन का पूरा आनन्द उठाया जा सकता है।

अनंतगिरी
आंध्रप्रदेश में स्थित अंनतगिरी में भी छुटि्टयों को खास बनाया जा सकता है। भीड़ भाड़ से दूर यह प्लेस तिरूपति हिल्स की सबसे ऊंची चोटी पर स्थित है। नेचर लवर्स इस जगह को खास पसंद करते हैं।

चिखलदरा
महाराष्ट्र स्थित चिखलदरा हिल स्टेशंस भी काफी पसंद किया जाता है। यह प्लेस महाभारत के कुछ प्रंसगों से जुड़ा माना जाता है। यहां पर भी दूर तक फैली हरियाली का आनन्द ले सकते हैं।

यरकौड
यरकौड तमिलनाडु का प्रमुख पर्वतीय पर्यटक स्थल है। पूर्वी घाट पर सर्वरायन पर्वत श्ृंखला पर स्थित है। टूरिस्ट प्लेस ज्यादा महंगा भी नहीं है। ऊटी और कोडाइकनाल की तरह यह भी धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रहा है।

कौसानी
कौसानी उत्तराखंड के बागेश्वर जिले स्थित है। हिमालय के खूबसूरत दर्शन करवाता कौसानी पिंगनाथ चोटी पर बसा है। यहां से नंदा देवी पर्वत को देखा जा सकता है।

Home / Travel / Destination / ये हैं बेस्ट “ऑफबीट समर डेस्टिनेशंस”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो