Patrika Hindi News

जयपुर का "गुड़गांव" बन रहा है अजमेर रोड

Updated: IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर जिसे गुलाबी नगरी के नाम से भी पहचाना जाता है

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर जिसे गुलाबी नगरी के नाम से भी पहचाना जाता है। देश के टॉप टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक ये शहर व्यापार और कारोबार का बड़ा केंद्र रहा है। यहां हैंडिक्राफ्ट और जेम्स ज्वेलरी के पारंपरिक कारोबारों के साथ अब आईटी और बीपीओ जैसी इंडस्ट्री भी पैर पसारने लगी है। यानी रोजगार निर्माण की वजह से रियल एस्टेट मार्केट में भी तेजी बढ़ रही है।

कोठियों और हवेलियों के इस शहर में अब हाईराइज बिल्डिंगों का ट्रेंड बढ़ रहा है। अब बात करते हैं जयपुर के उस इलाके की, जो तेजी से डवलप हो रहा है। जी हां, अजमेर रोड तेजी से डेवलप होता इलाका है। वहां प्रॉपटी के भाव काफी बढ़ रहे हैं। यहां आशियाना प्रोजेक्ट निवेश के लिए अच्छा विकल्प हैं।

जयपुर के अजमेर रोड पर महिंद्रा के सेज में कई इंडस्ट्रीज है। इसके अलावा इंफोसिस, विप्रो जैसी आईटी कंपनियों का सेटअप भी बन रहा है। अजमेर रोड न्यू जयपुर की तरह उभरेगा और उस पर डीएमआईसी का अच्छा असर दिखेगा।

दिल्ली-एनसीआर के मुकाबले जयपुर में कम भाव में प्रॉपर्टी निवेश हो सकता हैं। 5 साल में होनेवाली डेवलपमेंट से शहर का नक्शा बदल जाएगा। 10 साल में जयपुर प्रॉपर्टी मार्केट से करीब 50 फीसदी तक के रिटर्न की उम्मीद कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???