Patrika Hindi News

नोटबंदी के बाद पहली बार आई सैलरी 

Updated: IST Dewas
निकालने के लिए लगी लंबी कतारें

देवास. नोटबंदी प्रभावी होने के बाद पहली बार लोगों के खाते में सैलरी जमा हुई। इसे निकालने के लिए गुरुवार को खासी मशक्कत करना पड़ी। बैंकों के अंदर व एटीएम में लोग कतार में खड़े रहे।
उधर, कई एटीएम में 500 रुपए का नया नोट रखने के इंतजाम तो कर दिए गए हैं, लेकिन इन नोटों का स्टॉक आने का इंतजार हो रहा है। इस संबंध में भारतीय रिजर्व बैंक से मांग भी की गई है। गुरुवार को सुबह से ही एटीएम के बाहर कतार लगने लगी थी। अधिकांश जगह से सिर्फ 2000 के नोट ही निकल रहे थे। कुछ जगह 100 के नोटभी निकले तो लोगों ने 1900-1900 रुपए निकाले, ऐसे में नोट कुछ घंटों में ही खत्म हो गए।
बैंक अधिकारियों के मुताबिक 100-100 के पुराने नोटों का स्टॉक सीमित होने व नए नोट की उपलब्धता नहीं होने के कारण एटीएम से ये नहीं मिल रहे हैं। कई जगह पुराने नोट फंसने के कारण एटीएम बंद होने की शिकायतों के बाद पुराने नोटरखने में सावधानी बरती जा रही है। उधर, लीड बैंक के मैनेजर आरएस परमार के मुताबिक देवास क्षेत्र में 500 के नए नोट की सप्लाय नहीं हो रही है। इस संबंध में आरबीआई से चर्चा की गई है, वहां से नोटभेजने का आश्वासन दिया गया है।आरबीआई के पास देवास क्षेत्र में नोटों की डिमांड का डाटा पहले से ही मौजूद है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???