Patrika Hindi News

> > > > Maruti van fire

एबी रोड की घटना...गैस से पेट्रोल करते ही लगी आग, वैन खाक

Updated: IST Dewas photo
तीन लोगों ने बाहर भागकर खुद को बचाया, एक की शर्ट व बाल झुलसे, खलघाट जा रहे थे घूमने-दो दमकल से आग पर काबू

देवास. खलघाट घूमने जा रहे देवास के तीन लोगों की वैन में एबी रोड पर देवास-शिप्रा के बीच चौपाल सागर के पास अचानक आग लग गई। यह देख तीनों जान बचाकर भागे। देखते ही देखते आग विकराल हो गई और बाद में दो दमकल की मदद से काबू पाते-पाते वैन खाक हो गई। इस दौरान एबी रोड के एक हिस्से पर करीब 40 मिनट तक आवागमन बंद रहा। बताया जा रहा कि हादसे कुछ मीटर पहले स्थित पेट्रोप पंप से वैन में पेट्रोल डलवाया गया था। आगे चलकर मारुति को जैसे ही गैस से पेट्रोल में किया गया वैसे ही इंजन की ओर से आग लग गई।

नुसरतनगर के अब्दुल आरिफ पिता अजीज, अब्दुल रशीद पिता इस्माइल खां व अकरम पिता अमजद खां मारुति वैन (एमपी 09 बीए1774) से गुरुवार दोपहर खलघाट जा रहे थे। डाइट कॉलेज व चौपाल सागर के बीच स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप से इन्होंने वैन में पेट्रोल डलवाया। यहां से रवाना होते ही चंद मीटर की दूरी पर गैस से पेट्रोल का कनेक्शन चालू किया और चलती वैन में आग लग गई। आग बढ़ती देख पहले चालक अब्दुल आरिफ और फिर पीछे बैठे चाचा-भतीजे रशीद व अकरम जान बचाकर भागे।

इस दौरान अकरम की शर्ट का कुछ हिस्सा और सिर के कुछ बाल आग की चपेट में आकर झुलस गए। उधर, वैन पूरी तरह आग की चपेट में आ गई। सूचना मिलने पर औद्योगिक थाने से फोर्स व टीआई शैलेंद्र मुकाती पहुंचे। करीब 30 मिनट बाद देवास से निगम छोटी फायर बिग्रेड पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। कुछ देर बाद बड़ी फायर बिग्रेड भी पहुंच गई। आग बुझाकर वैन को सड़क के किनारे किया गया। इसके बाद आवगमन सुचारु हुआ।

वाहन डायवर्ट, कुछ खड़े कर देखने पहुंचे

सड़क के एक ओर के हिस्से से आवागमन बंद व जाम लगा देख कई वाहन चालकों ने दूसरे मार्ग की ओर वाहन डायवर्ट करके आना-जाना किया। वहीं कई ने वाहन सड़क पर ही खड़े कर दिए और आग देखने चले गए। इसके कारण दूसरे वाले रास्ते पर भी जाम की स्थिति बनती रही। उधर, पुलिस ने जाम व मार्ग डायवर्ट के कारण दूसरी ओर वाहनों की संख्या बढऩे को देखते हुए कई वाहनों को भोपाल बायपास पर भी रुकवा दिया। इसके बावजूद एबी रोड पर काफी लंबी कतार लग गई थी।

इस तरह चला घटनाक्रम
-1.50 बजे वैन में लगी आग।
-2.20 बजे पहुंची छोटी फायर बिग्रेड।
-2.25 बजे बड़ी फायर बिग्रेड आई।
-2.28 बजे लोगों ने वैन को पलटाया, नीचे की आग बुझाई।
-2.30 बजे फिर से वैन पलटाने का प्रयास, सफल नहीं।
-2.31 बजे जेसीबी से वैन को सड़क से हटाया।
-2.33 बजे से वाहनों का आवागमन शुरू।

वैन में आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। वैन सवार तीनों लोग सुरक्षित बाहर निकल आए थे। आग पर काबू पाते ही आवागमन सुचारु करवा दिया था।

-शैलेंद्र मुकाती, टीआई औद्योगिक थाना।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे