scriptप्रेमविवाह का राज न खुले इसलिए दरिंदे ने पत्नी और मासूम को दी खौफनाक मौत | Crime news: Husband kills wife, child in Dhamtari district | Patrika News

प्रेमविवाह का राज न खुले इसलिए दरिंदे ने पत्नी और मासूम को दी खौफनाक मौत

locationधमतरीPublished: Jul 24, 2017 06:00:00 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

धमतरी जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जब एक शख्स की शादी तय हुई
तो उसने अपने संबंधों को छिपाने के लिए अपनी पत्नी और मासूम की गला
दबाकर हत्या कर दी।

Husband kills wife

Husband kills wife

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जब एक शख्स की शादी तय हुई तो उसने अपने प्रेमविवाह को छिपाने के लिए अपनी पत्नी और मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद हत्यारे ने अपने घिनौने अपराध को छिपाने के लिए दोनों के शवों को दफन कर दिया। यही नहीं सबूत मिटाने के लिए दरिंदे ने दोनों के शवों को कब्र से निकालकर उनके हड्डियों को जलाने की कोशिश की। लेकिन पांच महीने की मशक्कत के बाद पुलिस ने इस दोहरे हत्याकांड का खुलासा किया।

दरअसल यह मामला धमतरी जिले के मगरलोड ब्लाक के ग्राम मड़वापथरा की है। इसी गांव का रहने वाला वेदप्रकाश दीवान (28) दुर्ग जिले के ग्राम अहिरवारा की एक सीमेंट कंपनी मेंं सिक्युरिटी गार्ड का काम करता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात वहां रहने वाली सरोजनी महानंद से हुई। दोनों के बीच प्रेम संबंध स्थापित हो गया और उन्होंने शादी रचा ली। इस दौरान उन्हें एक बेटा हुआ, जिसका नाम प्रियांशु रखा। वर्ष 2016 में वह रायपुर आकर एम्स में सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी करने लगा।

इस बीच परिजनों ने उसकी सगाई एक सजातीय युवती से कर दी। सगाई की खबर जब सरोजनी को हुई, तो घर पर जमकर बवाल हुआ। इसके बाद तो रोज दोनों के बीच विवाद होने लगा। विवाद से परेशान होकर वेदप्रकाश ने अपनी पत्नी और बच्चे की हत्या की योजना बनाई। वह चैत्र नवरात्र में पत्नी और बच्चे को लेकर अपने जीजा मनोज घर के ग्राम कन्हारपुरी (कुरूद) आया। वहां से जीजा से बाइक मांग कर वह दोनों को दर्रा-ढोडग़ी नाला के पास ले गया और वही पर गमछे से गला घोटकर सरोजनी और प्रियांशु की हत्या कर दी।

ऐसे खुला राज
दोनों की लाश को उसने जंगल में जमीन के नीचे दफन कर दिया। करीब ढाई माह दर्रा-ढोडग़ी मार्ग पर मनरेगा कार्य दौरान जमीन में मानव हड्डियां मिलीं, जिससे वेदप्रकाश काफी डर गया और उसे लगा कि उसके करतूतों का भंडाभोड़ हो जाएगा। पत्नी और मासूम के हत्या का राज जगजाहिर न हो इसलिए वेदप्रकाश दोनों के शवों को पूरी तरह खत्म करने की योजना बनाई। इसके लिए वेदप्रकाश जंगल गया और कब्र से हड्डियों को बाहर निकालकर जलाने का प्रयास किया। लेकिन वेदप्रकाश अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाया और उसके करतूतों का राज उस वक्त पता चला जब लोगों को जंगल में अधजली हड्डियां मिलीं। उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी। शक के आधार पर पुलिस ने वेदप्रकाश से पूछताछ की, जिसमें मामला खुलकर सामने आ गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो