scriptVideo: युवक की हत्या कर शव रेलवे ट्रेक के पास फैंका | Video: Murder of Young man, Dead body hurled near the railway track | Patrika News

Video: युवक की हत्या कर शव रेलवे ट्रेक के पास फैंका

locationजयपुरPublished: Oct 29, 2015 06:20:00 pm

Submitted by:

थाना क्षेत्र के आसन तिरोलिया में रेलवे ट्रेक के पास युवक का शव पड़ा

रायपुर मारवाड़. थाना क्षेत्र के आसन तिरोलिया में रेलवे ट्रेक के पास युवक का शव पड़ा मिला। इसका पता चलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मृतक के परिजनों व ग्रामीणो ने हत्या का संदेह जताते हुए हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की। लेकिन, पुलिस ने हत्या का मामला में दर्ज करने से इनकार कर दिया। इससे आक्रोशित लोगों ने बर चिकित्सालय की मोर्चरी में रखा शव उठाने से इनकार कर दिया और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने करीब चार घंटे तक पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने व हत्या का मामला दर्ज करने के बाद ग्रामीण शांत हुए।

दरअसल,झाला की चौकी ग्राम पंचायत के सूरजकुण्ड निवासी 30वर्षीय विरमसिंह पुत्र किशनसिंह रावत का शव बुधवार देर रात आसन तिरोलिया के पास रेलवे ट्रेक के किनारे पड़ा मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची बर चौकी पुलिस ने शव बर चिकित्सालय की मोर्चरी में लाकर रखवा दिया। सवेरे सुरजकुण्ड व आसन तिरोलिया से बड़ी संख्या में ग्रामीण बर चिकित्सालय पहुंचे। मृतक के सिर पर चोट व सीने पर खरोंचे देख परिजनों ने हत्या का संदेह जताया। मृतक के छोटे भाई मदनसिंह ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग की लेकिन, पुलिस ने इनकार कर दिया। इस पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ग्रामीण मोर्चरी के बाहर ही धरना लगा कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।



करीब चार घंटे तक प्रदर्शन जारी रहने के बाद थानाप्रभारी गोपसिंह देवड़ा मौके पर पहुंचे। थानाप्रभारी ने भी जांच के बाद प्रकरण हत्या में दर्ज करने की बात कही। इससे आक्रोशित ग्रामीण थानाप्रभारी से भी उलझ गए। इस बीच वहां पहुंचे पंचायत समिति के पूर्व सदस्य कानसिंह इंदा, झाला की चौकी के पूर्व सरपंच रणजीतसिंह रावत, मोहनसिंह फौजी, विरेन्द्र दाधिच सहित अन्य ने ग्रामीणों की मांग को जायज ठहराते हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग की। लेकिन, थानाप्रभारी नहीं माने। इसको लेकर जनप्रतिनिधियों व थानाप्रभारी के बीच तकरार हो गई और ग्रामीणों ने शव उठाने से इनकार कर दिया।

हालात बिगड़ते देख थानाप्रभारी ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया। बाद में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंपा गया। इस दौरान बर चिकित्सालय में गहमा-गहमी का माहौल रहा।

दस किलोमीटर का सफर और चार घंटे..
पुलिस थाने से महज दस किलोमीटर दूर स्थित बर चिकित्सालय में ग्रामीण प्रदर्शन करते रहे, लेकिन थानाप्रभारी मौके पर नहीं पहुंचे। बर पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मी ग्रामीणों से समझाइश करते रहे। ग्रामीणो ने जब हाइवे जाम की चेतावनी दी तो थानाप्रभारी देवड़ा मौके पर पहुंचे। थानाप्रभारी के देरी से मौके पर आने से आक्रोशित ग्रामीणों ने नारेबाजी कर रोष जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो