scriptसुसाइड नोट लिखकर हवलदार ने चलाई गोली | Shot by constable's suicide in dhamtari police line | Patrika News

सुसाइड नोट लिखकर हवलदार ने चलाई गोली

locationधमतरीPublished: Mar 28, 2015 09:28:00 pm

हवलदार के आत्महत्या करने से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, एसपी पहुंचे घटनास्थल  

धमतरी. पुलिस लाइन में पदस्थ हवलदार गोपाल ध्रुव ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें किसी को सबक सिखाने की बात कही गई है। एसपी, डीएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

दरवाजा से बंद कर मार ली गोली
शनिवार को यह घटना दोपहर 12.10 बजे हुई। पुलिस लाइन में पदस्थ हवलदार गोपाल सिंह ध्रुव (54) पिता स्व. जहुर सिंह ध्रुव की परीक्षा ड्यूटी लगी थी। बीते 26 मार्च को वह पेपर लेकर आया था, लेकिन दूसरे दिन उसने पुलिस लाइन में आमद नहीं दी। शनिवार को उसका पुत्र चंद्रशेखर सुबह खाना बनाकर गन्ना रस सेंटर में काम करने चला गया। इस बीच सुबह 11 बजे गोपाल ध्रुव कहीं घूमने गया था। थोड़े देर बाद वह लौटा और अपने पुत्र के पास से घर की चाबी लेकर घर पहुंचा। इसके बाद उसने एक सुसाइड नोट लिखा और घर का दरवाजा अंदर से बंद कर दोपहर 12.10 बजे गर्दन में इंसास रायफल टिकाकर खुद को गोली मार ली।

बिस्तर में पड़ा था मृत
गोली सिर के दूसरे छोर में भेजा को चीरते हुए निकली और दीवार से टकराई। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर पुलिस कालोनी में हड़कंप मच गया और आसपास के लोग उसके घर की ओर दौड़ पड़े। कचहरी चौक में काम करने गए उसके पुत्र को बुलाकर घर का दरवाजा खुलवाया, तो अंदर का दृश्य देखकर सबके होश उड़ गए। आंगन के पास बिस्तर में वह मृत पड़ा था। बताया गया है कि गोपाल की पत्नी गृहग्राम फिंगेश्वर शादी कार्यक्रम में गई हुई है, वहीं बड़ा बेटा भिलाई में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। छोटा पुत्र चंद्रशेखर भी रावतपुरा कालेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है, जो छुट्टी में घर आया है। अर्थाभाव के चलते वह गन्नारस सेंटर में काम कर रहा था।

मिला सुसाइड नोट
हवलदार की लाश की जगह कूलर में एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसे वह अपने पुत्र चंद्रशेखर ध्रुव को संबोधित करते हुए लिखा है कि मैं तो इस दुनिया से जा रहा हूं। बहुत कोशिश किया अच्छा जीवन यापन कर सकूं, लेकिन मेरे लिए बहुत कष्टमय जीवन व्यतीत करना पड़ रहा है। अपनी मां और बड़े भाई का ख्याल रखना। इन लोगों का नाम लिखा हूँ, सबक सिखाना। एसडीएम जीआर राठौर और डीएसपी मुक्ति तिर्की ने इस पत्र को जब्ती बना लिया है। एसपी मनीष शर्मा ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पूछताछ की।







आमद नहीं दी थी
मौका मुआयना के बाद उनके पुत्र से पूछताछ की गई है। उनकी परीक्षा ड्यूटी लगी थी, कल उनको आमद देकर रायफल जमा कराना था, पर उन्होंने आमद नहीं दी थी। सुसाइड नोट भी मिला है। लगता है किसी बात को लेकर वह परेशान रहा होगा।
मनीष शर्मा, एसपी धमतरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो