Patrika Hindi News

धनबाद रेलवे स्टेशन आज से होगा Wi-fi

Updated: IST computer wifi hotspot
आज से धनबाद स्टेशन पूरी तरह वाई-फाई हो जाएगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है...

धनबाद। शुक्रवार 13 जनवरी से धनबाद स्टेशन पूरी तरह वाई-फाई हो जाएगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। दोपहर 12 बजे स्टेशन परिसर में उद्घाटन की औपचारिकता पूरी की जाएगी। वाई-फाई के उद्घाटन के लिए सांसद और विधायकों को आमंत्रित किया जा रहा है। रेल बजट में धनबाद स्टेशन को वाई-फाई जोन बनाने की घोषणा हुई थी।

वाईफाई शुरू होने से धनबाद स्टेशन पर यात्रियों के लिए ट्रेनों का इंतजार बोझिल नहीं रहेगा। ऐसे तो 21 नवंबर 2016 को ही स्टेशन पर वाईफाई का सफल ट्रायल किया जा चुका है। लेकिन अभी तक इसका उद्घाटन नहीं हो सकता था। स्मार्टफोन को वाई-फाई से कनेक्ट करके यात्री इंटरनेट सर्फिंग कर सकेंगे। वाट्सएप और फेसबुक के साथ-साथ यात्री इंटरनेट के जरिए हर सेवा का लुत्फ उठा पाएंगे।

धनबाद स्टेशन के आरक्षण और साधारण बुकिंग काउंटरों को कैशलेस बनाने के लिए इसीआर मुख्यालय स्तर पर पटना के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से करार किया जा रहा है। धनबाद स्टेशन पर कुल 22 पॉस मशीनें लगाई जाएंगी। यात्री डेबिट और क्रेडिट कार्ड से टिकट खरीद पाएंगे। अगले 15 दिनों में मशीनें धनबाद पहुंचने की संभावना है।

धनबाद स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर वाईफाई का नेटवर्क आएगा। साथ ही रिटायरिंग रूम, वीआइपी लांज, वेटिंग हॉल, क्रू लॉबी सहित अन्य स्थानों पर वाईफाई की कनेक्टिविटी मिलेगी। फिलहाल यात्री 45 मिनट तक ही इंटरनेट का लुत्फ उठा सकेंगे। वाई-फाई के साथ-साथ धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर एक आरक्षण काउंटर की भी शुरुआत होगी। यह काउंटर सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक संचालित होगा। सीनियर डीसीएम आशीष कुमार झा ने बताया कि भीड़ बढ़ने पर काउंटरों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???