Patrika Hindi News

> > > > indore army recruiting candidates did not take own

सेना भर्ती मे दम नहीं भर पाए इंदौर के अभ्यर्थी

Updated: IST army recruiting candidates dhar photo
सेना भर्ती रैली : दौड़ में 3 हजार 303 अभ्यर्थियों में मात्र 446 ही पास हो पाए

धार. इंदौर-उज्जैन संभाग की सेना भर्ती के तीसरे दिन जब इंदौर जिले की महू व इंदौर तहसील के अभ्यर्थियों ने जोर तो लगाया, लेकिन दौड़ में दम नहीं भर पाए, जबकि महू में आर्मी सेंटर होने के कारण वहां के अभ्यर्थियों को वैसे ही प्रोत्साहन मिलता रहता है। बताया जा रहा है कि शहरी आबो-हवा में सेहत पर ध्यान नहीं दे पाने के कारण 3 हजार 303 केंडिडेट्स की दौड़ में केवल 446 ही पास हो पाए, जबकि इससे पहले धार जिले की भर्ती में दौड़े 3005 में से 504 तथा देवास जिले की भर्ती में दौड़े 3255 में से 478 पास हो गए थे।

377 में से 192 फिट

इधर, धार जिले की भर्ती में मेडिकल के लिए चयनित 380 केंडिडेट्स में से 377 की जांच हो चुकी है, जिनमें से 192 फिट पाए गए। सब कुछ ठीक रहा और इनमें से रिटर्न टेस्ट में पास हो गए तो यह पहला मौका होगा जब आदिवासी जिले को एक साथ इतनी बड़ी संख्या में सैनिक मिलेंगे। शुक्रवार को धार जिले के अभ्यर्थियों के साथ-साथ देवास जिले के केंडिडेट्स की भी मेडिकल जांच जारी थी।

आज देशी मालवा

शनिवार को ठेठ मालवा अंचल कहे जाने वाले मंदसौर जिले की भर्ती है। गौरतलब है कि मंदसौर एक ऐसा जिला है, जहां आज भी ग्रामीण जनजीवन शुद्ध और देसी है। अब तक के सेना भर्ती रिकॉर्ड में शाजापुर, देवास, झाबुआ के अलावा मंदौसा और नीमच से भी बड़ी संख्या में सैनिक चुने जाते रहे हैं। मंदसौर जिले की दलौदा तहसील छोड़कर शनिवार को कुल 4488 पंजीकृत अभ्यर्थियों के टेस्ट होंगे।

इस सेना भर्ती के उपस्थिति आंकड़ों के लिहाज से मंदसौर से भी करीब साढ़े 3 हजार से अधिक उम्मीदवारों के उपस्थित होने का अनुमान लगाया जा रहा है, लेकिन भर्ती के पिछले रिकार्ड के अनुसार इनमें से लगभग 700 केंडिडेट्स के दौड़ में पास होने की संभावना है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे