scriptदिल में छेद की बीमारी से पीडि़त प्रियांशु की मदद को बढ़े हाथ | Suffering from heart disease in the hole enlarged hand to help Priyanshu | Patrika News

दिल में छेद की बीमारी से पीडि़त प्रियांशु की मदद को बढ़े हाथ

locationजयपुरPublished: Nov 30, 2015 10:46:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

दिल में छेद की बीमारी से पीडि़त एक साल के मासूम प्रियांशु की शहरवासी दिल
खोल कर मदद कर रहे हैं। अब मदद का सिलसिला गांव से भी शुरू हो गया है।
प्रियांशु के उपचार के लिए सहायता राशि देने के लिए दूर-दराज के गांवों से
भी लोग आ रहे हैं। कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें नाम छपवाने में कोई रुचि
नहीं।

दिल में छेद की बीमारी से पीडि़त एक साल के मासूम प्रियांशु की शहरवासी दिल खोल कर मदद कर रहे हैं। अब मदद का सिलसिला गांव से भी शुरू हो गया है।

प्रियांशु के उपचार के लिए सहायता राशि देने के लिए दूर-दराज के गांवों से भी लोग आ रहे हैं। कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें नाम छपवाने में कोई रुचि नहीं।

सोमवार को भी कई लोगों ने पत्रिका कार्यालय पहुंचकर प्रियांशु के स्वास्थ्य की जानकारी ली और मुक्त हाथों से मदद मुहैया कराई।

सोमवार को एक ही दिन में पत्रिका के पास 75 हजार 200 रुपए एकत्र हुए, जबकि अब तक पत्रिका कार्यालय में प्रियांशु के ऑपरेशन के लिए 92 हजार 100 रुपए जनसहयोग से संकलित हो चुके हैं।

भामाशाह मंडी के हम्माल मुकेश के बेटे प्रियांशु के ऑपरेशन के लिए चार लाख रुपए की आवश्यकता है। उसके उपचार में मुकेश ने सारी पूंजी लगा दी।

प्रियांशु का बेंगलूरु फोर्टिस अस्पताल में उपचार चल रहा है। एक ऑपरेशन हो चुका, दूसरे ऑपरेशन के लिए पांच दिसम्बर तक चार लाख रुपए जमा कराने हैं।

इन्होंने किया सहयोग
इंदिरागांधी नगर निवासी राकेश खींची ने 300, आदित्य आवास निवासी निशांत कुमार सिंह, गोरधनपुरा निवासी सावित्री-सत्यवती जैन, अशोक कुमार जैन, गुप्तदान, तलवण्डी निवासी राज अरोड़ा, जयश्रीविहार निवासी महेश कुमार, न्यू जवाहरनगर निवासी अतुल व्यास, तलवण्डी निवासी अनिल ठाकुर, धर्मपाल कुशवाहा, इंद्र विहार निवासी महावीर गोयल ने 500-500, शास्त्री नगर निवासी सुशीला बाई की पुण्यतिथि में, तलवण्डी निवासी देशमा परिवार, स्टेशन निवासी विपिन कश्यप, जवाहर नगर निवासी शिखरचंद जैन, महावीर नगर विस्तार योजना निवासी मालती देवी, त्रिलोकचंद जैन, नीलकंठ महादेव मंदिर, केशवपुरा निवासी श्याम गुप्ता, कंसुआ निवासी मुकेश शर्मा, लक्ष्मण विहार निवासी एक जने ने गुप्तदान के रूप में 1000-1000, तलवण्डी निवासी कुसुमलता, साधना, गायत्री विहार निवासी दिलीप सोनी ने 1100-1100, विजयवर्गीय युवा सेवा समिति महावीरनगर, स्टेशन निवासी तारा शर्मा ने 1500-1500, कृष्णा नगर निवासी रश्मि शर्मा, भीमगंजमंडी गल्र्स स्कूल की व्याख्याता भावना जैन, महावीरनगर प्रथम निवासी अशोक गुप्ता ने 2000-2000, तलवण्डी निवासी शरद अग्रवाल, लक्ष्मी वेलफेयर सोसायटी विवेकानंद नगर ने 2100-2100, आईएल पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों ने 3100, आरपीएस कॉलोनी गुमानपुरा निवासी ऋषि कुमार, गुप्तदान, महावीर नगर विस्तार योजना निवासी प्रेम कुमारी, बल्लभबाड़ी निवासी विकल्प व्यास ने 5000-5000, रेलवे स्टेशन निवासी ओम सिंह, हरीश गिरीश ने 5100 तथा केशवपुरा निवासी सीताराम राठौर ने 11000 रुपए प्रियांशु के उपचार के लिए दिए।

गांव के सरकारी विद्यालयों ने भी भेजी सहायता
ग्रामीण क्षेत्र के झाडग़ांव, मोराना, रामनगर, लाख सनीजा, पीपल्दा सांड, मंदारिया, झौंपडि़या गांव के सरकारी विद्यालयों के स्टॉफ ने 3200 रुपए की सहायता राशि प्रियांशु के उपचार के लिए भेजी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो