script

चुनाव के लिए भी पंडित निकालेंगे “शुभ मुर्हूत”

Published: Jan 11, 2017 12:38:00 pm

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों ने ज्योतिषियों की शरण में भी जाना शुरू कर दिया है

shubh muhurat worship

shubh muhurat worship

किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले शुभ मुर्हूत का विशेष महत्व होता है। ऐसी धार्मिक मान्यताएं हैं। ऐसे में भला विधानसभा चुनावी समर में कूदने जा रहे प्रत्याशी भला शुभ मुहूर्त निकालने से पीछे कैसे रह सकते हैं। विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की मनोदशा को जानने के साथ-साथ ही अब प्रत्याशियों ने ज्योतिषियों की शरण में भी जाना शुरू कर दिया है।

ये भी पढेः लाल किताब में है 11 रुपए का ये उपाय, करते ही मिनटों में दिखता है असर

ये भी पढेः केवल तीन दिन में होगा अधर्म का नाश, लेकिन उससे पहले दिखेंगे ये 6 लक्षण

वे ज्योतिषियों से शुभ मुहूर्त निकलवा रहे हैं ताकि उस शुभ घड़ी में नामांकन दाखिल कर चुनावी मैदान में उतर सके। इसके लिए ज्योतिषियों ने भी पंचागों का अध्ययन करना शुरू कर दिया है। अधिकांश प्रत्याशी और संभावित दावेदार अपने परिचित ज्योतिषियों से राय मशविरा लेने में लगे हुए हैं। राजनीति में ज्योतिष और शुभ मुहूर्त का विशेष महत्व है।

इस बार विधानसभा चुनाव की तिथि 15 फरवरी घोषित हो चुकी है। समय बेहद कम है ऐसे में प्रत्याशी हर तरह के समीकरण बनाने के लिए हर हथकंडा अपनाने से पीछे नहीं हैं। विधानसभा चुनाव के नामांकन के लिए 20 से 27 जनवरी तक का समय तय किया गया है। ऐसे में प्रत्याशी ज्योतिषियों से भी नामांकन का सही दिन और समय पता करने में लगे हुए हैं। गौरतलब है कि इस बार शुभ मुहूर्त बेहद कम समय का है। ऐसे में प्रत्याशियों को बेहद सजग होना पड़ेगा।

ये भी पढेः ये 10 उपाय करेंगे तो तुरंत मिलेगी सरकारी नौकरी

ये भी पढेः ओडिशा के इस गांव में मिला चमत्कारी पेड़, देखने उमड़े लोग

एक विद्वान ज्योतिष के अनुसार इस महीने 23, 24 और 25 जनवरी को ही शुभ मुहूर्त है। इसमें 23 जनवरी को सर्वाधिक योग सिद्धि मतलब कि अभिजीत मुर्हूत है। इसकी समय अवधि महज एक घंटा दस मिनट ही होगी। लेकिन यह समय बहुत ही अहम साबित होगा। ऐसे में इस अल्प अवधि में नामांकन को लेकर प्रत्याशियों में होड़ मचना तय है।

ज्योतिषियों के अनुसार उनके पास भी कई प्रत्याशी इस तरह की जानकारी लेने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को भी 12:30 बजे से 01:24 तक शुभ मुर्हूत है। 25 जनवरी को भी शाम चार बजे से पांच बजे तक की अवधि में ही शुभ मुहूर्त है। ऐसे में इस अवधि में ही अधिकांश नामांकन होने तय है। इससे नामांकन को लेकर मारामारी की उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो