scriptकाली मिर्च के 6 टोटके, जिनसे 10 मिनट में दिखेगा असर | Kaali mirch ke totke for good luck | Patrika News

काली मिर्च के 6 टोटके, जिनसे 10 मिनट में दिखेगा असर

Published: Dec 22, 2016 01:20:00 pm

क्या आप जानते हैं कि काली मिर्च टोने-टोटकों में भी काम आती है, आइए जानते हैं काली मिर्च के ऐसे ही कुछ उपाय

kali mirch ke totke

kali mirch ke totke

क्या आप जानते हैं कि काली मिर्च टोने-टोटकों में भी काम आती है। काली मिर्च से जहां स्वास्थ्य तो सही रहता ही है वहीं कई तरह की बाधाओं से भी मुक्ति मिलती है। आइए जानते हैं काली मिर्च के ऐसे ही कुछ उपाय जिनसे आपका भाग्य बदल जाएगा।

ये भी पढ़ेः काली मिर्च के टोटके, जिनसे 10 मिनट में दिखेगा असर

ये भी पढ़ेः शनि की साढ़ेसाती और दशा में करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

ये भी पढ़ेः अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपना भाग्य

(1) ज्योतिष के अनुसार काली मिर्च को शनि ग्रह की कारक वस्तु माना गया है। शनि की साढ़े साती या ढैय्या की स्थिति में काले कपड़े में थोड़ी सी काली मिर्च और कुछ पैसे दान करना चाहिए। इससे शनि का प्रकोप तुरंत ही शांत होगा।

(2) अगर आप किसी भी तरह से शनि दोष से पीड़ित है तो भोजन करते समय कभी भी उपर से नमक या मिर्च नहीं लें वरन काला नमक और काली मिर्च का ही प्रयोग करें। इससे शनि का बुरा असर खत्म होगा।

(3) अगर आपका काम बार-बार बिगड़ रहा हो तो इसके लिए भी एक बहुत ही आसान सा टोटका है। घर से बाहर निकलते समय मेन गेट पर काली मिर्च रखें और जाते समय इस पर पैर रख कर निकलें, आपका हर कार्य पूरा होगा। परन्तु ध्यान रखें कि काली मिर्च पर पैर रखने के बाद वापिस घर में नहीं आना है अन्यथा इसका उल्टा असर भी हो सकता है।

ये भी पढ़ेः एक लौंग बदल देगी आपकी किस्मत, ऐसे आजमाएं इस उपाय को

ये भी पढ़ेः रोज सुबह भूखे पेट खाएं 5-10 किशमिश, शारीरिक कमजोरी दूर होगी, ये भी होंगे फायदे

(4) अगर आप काफी सारा धन कमाना चाहते हैं परन्तु परिस्थितियों तथा भाग्य के चलते नहीं कमा पा रहे हैं तो यह उपाय आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद है। आपको सिर्फ इतना सा करना है कि शुक्ल पक्ष (चांदनी पक्ष) में काली मिर्च के पांच दाने लेकर अपने सिर पर से 7 बार उसार लें। इसके बाद किसी सुनसान चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में एक-एक दाना फेंक दे तथा पांचवे बचे काली मिर्च के दाने को आसमान की तरफ फेंक दें और बिना पीछे देखे या किसी से बात घर वापिस आ जाए। आपको जल्दी ही पैसा मिलेगा।

(5) काली मिर्च के 7-8 दाने लेकर उसे घर के किसी कोने में दिए में रखकर जला दें। घर की समस्त नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

ये भी पढ़ेः रात को शिवलिंग के पास जलाएं दीपक, सुबह तक बदल जाएगी किस्मत

ये भी पढ़ेः यहां पर है भगवान परशुराम का फरसा, आज भी 15 किलोमीटर के एरिए में फैला है खौफ

(6) 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें। अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांद दें। एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं। इस तरह लगातार तीन दिनों तक करने में घर को लगी बुरी नजर उतर जाती है और घर में किसी तरह की कोई बुरी शक्ति होती है तो वह भी चली जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो