scriptछोटे-छोटे इन उपायों से अपनी जिंदगी में भरें खुशहाली | Some Remedies For Good Caree | Patrika News

छोटे-छोटे इन उपायों से अपनी जिंदगी में भरें खुशहाली

Published: Sep 20, 2016 09:12:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

घर ही दहलीज लांघने से पहले देखें कि आप किस हाथ की ओर वाले नथुने से सांस ले रहे हैं और पहले वही पैर घर से बाहर की ओर रखें।

nariyal ke totke in hindi

nariyal ke totke in hindi

– दही और चीनी खाकर घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद लें। सफलता जरूर मिलेगी।

– अगर आटे में पिसी हुई चीनी मिलाकर रोज चींटियों के बिल पर डालें तो बड़ी से बड़ी समस्या भी चुटकी बजाते ही दूर हो जाती है। इस उपाय को खास राहू के लिए इस्तेमाल किया जाता है। उस उपाय से राहू अपनी पूरी शक्ति के साथ आपकी मदद करता है और आपके बड़े से बड़े दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदल देता है।

– घर ही दहलीज लांघने से पहले देखें कि आप किस हाथ की ओर वाले नथुने से सांस ले रहे हैं और पहले वही पैर घर से बाहर की ओर रखें।

– घर की दहलीज के बाहर कुछ काली मिर्ची के दाने बिखेर दें और उस पर से पैर रखकर निकलें। ध्यान रखें के इसके बाद पीछे नहीं देखें।

– अगर आपके व्यापार में मंदी आ गई या नौकरी में परेशानी आ रही है तो यह उपाय सबसे अच्छा उपाय है। किसी साफ शीशी में सरसों का तेल भरकर उस शीशी को किसी बहती नदी के जल में डाल दें।

– किसी भी शुभ काम के लिए निकलते समय ऊं गं गणपतये नम: बोलें। इसके बाद विपरीत दिशा में 4 कदम जाएं। फिर अपने काम पर निकल जाएं।

– अगर काफी समय से कोई बीमारी बहुत परेशान कर रही है तो मंगलवार या शनिवार के दिन एक साबुत पानी वाला नारियल लेकर उसे बीमार व्यक्ति के सिर पर से 21 बार फिरा कर किसी मंदिर की आग में डाल दें। साथ ही हनुमानजी की प्रतिमा को चोला चढ़ाकर हनुमानचालिसा पढ़े। इससे अवश्य ही रोग दूर हो जाएगा।

– बार बार काम अटकते हों तो घर से निकलने से पहले घर के बाहर कच्चे दूध से हाथ धोएं।

– अपने पर्स 5 लौंग पर्स में रखें। इस उपाय से बिगड़े कार्य बन जाएंगे और सफलता जरूर मिलेगी।

– थोड़ा गुड़ खाएं और पानी पीकर घर से निकलें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो