scriptएक क्लिक पर मिलेगा जिला परिषद का खाका | Click to get a blueprint of the District Council | Patrika News

एक क्लिक पर मिलेगा जिला परिषद का खाका

locationधौलपुरPublished: Feb 13, 2016 12:01:00 am

जिला परिषद के अधीन कौन-कौन से विभाग हैं। इनमें क्या योजनाएं हैं, जिनसे लोगों को लाभ मिल सकता

Dholpur photo

Dholpur photo

धौलपुर. जिला परिषद के अधीन कौन-कौन से विभाग हैं। इनमें क्या योजनाएं हैं, जिनसे लोगों को लाभ मिल सकता है। अन्य विभागों में भी क्या-क्या योजनाएं चल रही हैं, जिनका जानकारी के अभाव में लोग पूरा लाभ नहीं ले पा रहे हैं। अब इन सभी योजनाओं की जानकारी एक क्लिक पर मिल सकेगी। नवगठित जिप के जिलाप्रमुख डॉ. धर्मपाल सिंह ने इसके लिए एक वेबसाइट ‘जिलापरिषद धौलपुर डॉट ओआरजीÓ बनाई है। इस पर लोगों को सीधे मोबाइल पर हिन्दी में पूरी जानकारी मिल सकेगी।

जिलाप्रमुख डॉ. सिंह ने बताया कि वेबसाइट में यह तक बताया गया है कि किस योजना के तहत कौनसा फार्म कैसे भरना है। इस बेवसाइट को लोग मोबाइल पर भी देख सकते हैं। जिला परिषद की मुख्य योजनाओं के अलावा इसमें 54 अन्य विभागों की योजनाओं का खाका दिया गया है। वेबसाइट में मुख्य रूप से यह फोकस किया गया है कि गरीब, विधवा, छात्र-छात्रा या अन्य लोग इन योजनाओं का लाभी कैसे लें। इस वेबसाइट को प्रदेश में बनी अन्य विभागों की बेवसाइटों से भी जोड़ा गया है, जिससे अन्य जानकारी भी लोगों को मिल सकें। इस मौके पर विशाल शर्मा, सुनित मोहन सक्सेना, भूपेन्द्र चौहान आदि मौजूद रहे।

जुड़े रहेंगे जिला प्रमुख : जिलाप्रमुख डॉ. सिंह ने बताया कि यह वेबसाइट समय-समय पर अपडेट होगी। वेबसाइट पर आने वाले लोग इस सूची में दर्ज होंगे। इनको जिलाप्रमुख स्वयं देखेंगे और उनकी समस्या का यथासंभव निराकरण करेंगे। वेबसाइट पर जिले के पर्यटन स्थलों की खूबसूरती को भी बखूबी दर्शाया गया है। इसके अलावा जिलाप्रमुख की ओर से गोद लिए गए गांव में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो