script

Celeb Diet: राजीव करते हैं जंक फूड से परहेज, लेकिन समोसा है फेवरेट

Published: Aug 04, 2015 01:30:00 pm

राजीव का डाइट चार्ट और वर्कआउट अपनाकर आप भी पा सकते हैं उनके जैसी एथलीक बॉडी और परफेक्ट मसल्स

rajeev3

rajeev3

टीवी के हैंडसम हंक राजीव खंडेलवाल की फिटनेस जबरदस्त है। राजीव को उनके चार्मिग लुक के साथ-साथ उनकी परफेक्ट बॉडी के लिए भी जाना जाता है। फिलहाल वे टीवी सीरियल “रिपोर्ट्स” में नजर आ रहे हैं। अपनी एथलीक बॉडी के लिए राजीव स्पेशल डाइट चार्ट फोलो करते हैं। राजीव का डाइट चार्ट और वर्कआउट अपनाकर आप भी पा सकते हैं उनके जैसी एथलीक बॉडी और परफेक्ट मसल्स…



वर्कआउट
शूटिंग के चलते राजीव ज्यादा जिम नहीं जा पाते हैं, लेकिन वे अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखते हैं। वे रोज वर्कआउट करते हैं। इस दौरान राजीव मसक्यूलर एक्सरसाइज के बजाए कार्डियो एक्सरसाइज पर ज्यादा ध्यान देते है। वे हेवी वेट ट्रेनिंग नहीं करते हैं।



नैचुरल एक्सरसाइज
राजीव नैचुरल एक्सरसाइज में ज्यादा विश्वास करते हैं। वे पहले से ही जिम्नास्टिक और स्विमिंग करते आए हैं, इसलिए वे इस तरह की एक्सरसाइज करते हैं। राजीव को जॉगिंग और पुश-अप्स करना पसंद हैं। जब वे वर्कआउट नहीं कर पाते हैं तो सीढिया चढ़ना और शूटिंग तक वॉक करते हुए जाना पसंद करते हैं। इससे उनकी फिजीकल एक्सरसाइज हो जाती है।



डाइट
राजीव वेजिटेरियन हैं और पोषक तत्वों से भरी डाइट लेेते हैं। वे वर्कआउट के अलावा में डाइट को भी शरीर के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं। राजीव जंक फूड बिल्कुल नहीं खाते हैं। पिज्जा, बर्गर से वे परहेज करते हैं, लेकिन समोसा उन्हें बहुत पसंद है।

डाइट चार्ट
ब्रेकफास्ट:
वाइट अंडा, थोड़े से दूध के साथ कॉर्नफ्लैक्स और स्प्राउट
लंच: राजीव को चावल ज्यादा पसंद नहीं है। लंच में वे सलाद और सब्जियां लेते हैं।
डिनर: चपाती, हरी सब्जी। वे हरी सब्जियां प्रिफर करते हैं, जिनमें पानी की मात्रा ज्यादा हो।


ट्रेंडिंग वीडियो