scriptबजाग पुलिस ने फिर पकड़ी गांजे की खेप | Bjag consignment of cannabis seized by police again | Patrika News

बजाग पुलिस ने फिर पकड़ी गांजे की खेप

locationडिंडोरीPublished: Sep 26, 2016 12:38:00 pm

Submitted by:

Shahdol online

वीआईपी कार से की जा रही थी गांजे की तस्करीएक नाबालिक आरोपी गिरफ्तार एक फरार    

Bjag consignment of cannabis seized by police agai

Bjag consignment of cannabis seized by police again photo

डिंडोरी.बजाग। बजाग पुलिस ने एक बार फिर गांजे की खेप पकड़ी है। वीआईपी कार में छत्तीसगड़ से रीवा-यूपी बड़ी मात्रा में ले जाया जा रहा गांजा जब्त किया गया है। मामले में एक नाबालिक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। वहीं एक अन्य युवक मौके से भागने में सफल हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है। गौरतलब है कि विगत माह ही बजाग पुलिस से सवा क्विंटल गांजा के साथ दो आरोपियों को पकड़ा था। वह माल भी छत्तीसगड़ से लाया जा रहा था। 
मध्यप्रदेश-छत्तीसगड़ की सीमा पर गांजे से भरी कार को बजाग पुलिस ने जब्त किया है। गांजे की मात्रा एक क्विंटल दस किलो है। जब्त किए गए गांजे की कीमत सात लाख रूपए आंकी जा रही है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार करीब 11:30 बजे बजाग थाना प्रभारी एसएल मरकाम पुलिस बल के साथ अपने वाहन में एक हत्या के मामले में विवेचना के लिए जा रहे थे। इसी दौरान ठाडपथरा के समीप रास्ते में वाहन क्रमांक सीजी 04 एचबी 3417 सड़क किनारे खड़ा था। पुलिस वाहन को आता देख एक युवक कैलाश कैश्यप वहां से भाग गया। जबकि दूसरा युवक राहुल उर्फ आकाश को पुलिस ने मौके से पकड़ा। वाहन की तलाशी ली गई। तो उसमें गांजे की खेप पाई गई। वाहन में वीआईपी भी लिखा हुआ था। 
थाना प्रभारी ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को दी। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक एमएल छारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए। आरोपी युवक से पूछताछ में उसने बताया कि गांजा तस्करी में उपयोग किया जा रहा वाहन उसका है। वह छत्तीसगड़ के कोंड़ा जिले के ग्राम चपका थाना भानपुरी का निवासी है। गांजा लेकर वह अपने साथी के साथ रीवा और उत्तर प्रदेश के बांधा जिला जा रहा था। वहां पर उसे किसी भदौरिया तक यह माल पहुंचाना था। पुलिस द्वारा वाहन सहित गांजे की खेप को जब्त कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ धारा 8, 20 एनडीपीएस के तहत मामला बना लिया गया है। पुलिस आरोपी से पूंछतांछ कर रही है। वहीं कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी एसएल मरकाम, परसराम धनंजय, उपेंद्र पटेल, जुवेर अली, सिंदीदास, प्रवीण साहू मौजूद रहे। 
ज्ञात हो कि बजाग पुलिस की टीम ने विगत सप्ताह चांड़ा तरफ जाने वाली सड़क से भी इसी तरह गांजा तस्करी करते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिसमें आईजी ने बजाग पुलिस को पुरूष्कृत करने की बात कही थी। छत्तीसगड़ की सीमा से सटे इस इलाके में अक्सर गांजे की तस्करी की जाती है। यूपी और रीवा में इसकी खपत की जाती है। एक माह के अंदर बजाग पुलिस द्वारा की गई इन बड़ी कार्रवाई से गांजा तस्करों के हौसले पस्त होंगे। 
पुलिस टीम चकरार गांव जा रही थी कि रास्ते में संदिग्ध कार खड़़ी दिखाई दी पुलिस को देखकर एक आरोपी वहां से भागकर जंगल में चला गया वहीं एक नाबालिक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। वाहन से एक क्विंटल दस किलो गांजा पाया गया है। मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। 
एसएल मरकाम , थाना प्रभारी बजाग 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो