scriptदिग्गज नेता बाबा तिवारी ने थामा बीजेपी का हाथ, पार्टी को लगा बड़ा झटका-देखें खास तस्वीरें  | Patrika News
वाराणसी

दिग्गज नेता बाबा तिवारी ने थामा बीजेपी का हाथ, पार्टी को लगा बड़ा झटका-देखें खास तस्वीरें 

5 Photos
7 years ago
1/5
यूपी विधानसभा चुनाव के साथ ही कांग्रेस की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। बिहार में महागठबंधन टुटने के साथ ही कांगे्रस को लगातार झटका लग रहा है। इसी बीच ऐसी खबर आ रही है कि यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जल्द ही कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।
2/5
बिहार में जिस तरह से नीतीश ने अपने तीर से लालटेन की बत्ती गुल्ल करके महागठबंधन का गुबार भोड़ कमल खिलाया है। उससे सबसे बड़ा झटका राजद के साथ कांगे्रस को लगा है। इसके साथ ही देश के विभिन्न प्रदेशों में भी कांग्रेसी पंजे का दामन छोड़ बीजेपी के साथ कमल खिलाने की ओर बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही इलाहाबाद में भी कांग्रेस को जल्द ही एक बड़ा झटका लग सकता है। 

3/5
ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के वर्तमान कार्यकर्ता व युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बाबा तिवारी भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जा सकते हैं। बाबा तिवारी बीजेपी में जाने के लिए कैबिनेट मंत्री रीता जोशी के साथ रास्ता तलाश रहे हैं। यही कारण है कि आज राजर्षि टण्डन जयन्ती पर आयोजित एक समारोह मंत्री रीता जोशी के साथ बाबा तिवारी नजर आए। हालांकि इसके पूर्व बीजेपी की मंत्री बनने के बाद भी उन्होंने रीता जोशी को बधाई दी थी। 

4/5
लेकिन कांग्रेस का दामन नहीं छोड़ा था। ऐसे में अगर रीता जोशी ने हरी झंडी दिखाई तो जल्द ही बाबा के कांग्रेस का पंजा छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इस सम्बंध में बाबा तिवारी ने कहा अभी मैने कांगे्रस नहीं छोड़ा है। अभी इस संबध में मैं कुछ कहना नहीं चाहता। 

 2012 विधानसभा चुनाव के दौरान कांगे्रस ने बाबा तिवारी को मेजा विधानसभा सीट से उतारा  था। वहीं सपा से गामा पाण्डे और बसपा से कलेक्टर पाण्डे मैदान में थे।
5/5
हालांकि उस दौरान सपा के गामा पाण्डे जीते थे और बाबा तिवारी बसपा के बाद तीसरे स्थान पर थे। इसके पूर्व बाबा तिवारी जिला पंचायत सदस्य भी थे।


इस विधानसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस का गठबंधन होने से बाबा तिवारी को बड़ा झटका मिला। क्योंकि मेजा विधानसभा सीट से कांग्रेस ने बाबा तिवारी को टिकट ना देकर सपा को अपना प्रत्याशी खड़ा करने के लिए कहा। बावजूद इसके बाबा ने निषाद पार्टी का समर्थन लेकर पर्चा दाखिल किया। जिसमें उनकी हार हुई। इसके बाद से बाबा तिवारी कांगे्रस से कतराने लगे थे। 

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.