scriptपुलिस की आंख ‘शोपीस’ | Police eye 'showpiece' | Patrika News

पुलिस की आंख ‘शोपीस’

locationडूंगरपुरPublished: Nov 28, 2015 06:04:00 am

शहर में चेन स्नेचिंग व वाहन चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं, वहीं पुलिस की
आंख धुंधला सी गई है। आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए शहर में

Dungarpur news

Dungarpur news

डूंगरपुर। शहर में चेन स्नेचिंग व वाहन चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं, वहीं पुलिस की आंख धुंधला सी गई है। आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों पर धूल जम गई है। पुलिस अधिकारियों को भी इन कैमरों की स्थिति का भान नहीं है। हाईटेक होते अपराधियों से पुलिस कैसे पार पड़ेगी, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

शहर में समाजकंटकों की गतिविधियां बढऩे पर करीब तीन साल पूर्व तत्कालीन पुलिस अधीक्षक की पहल पर नगरपरिषद ने शहर में पांच स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। उसका डिस्प्ले रूम कोतवाली में स्थापित किया था। कुछ समय तक कैमरे ठीक से चले तथा कुछ मामलों की छानबीन में पुलिस को मदद भी मिली, लेकिन इसके बाद स्थिति डांवाडोल हो गई। लंबे समय तक कैमरे खराब पड़े रहे। दो बार इनकी मरम्मत तो करा दी, लेकिन डिस्प्ले अब भी नहीं आ रहा है। ऐसे में भले ही कैमरे चल रहे हों, लेकिन स्क्रीन पर आउटपुट
नहीं दिखने से इनका कोई लाभ नहीं मिल रहा है। पुलिस अधिकारियों को तो इस स्थिति की जानकारी ही नहीं है।

शहर में आए दिन वारदातें
शहर में आपराधिक वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं। चेन स्नेचिंग, चोरी व नकबजनी के अलावा सड़क और घरों के बाहर से पलक झपकते ही मोटर साइकिलें चोरी हो रही हैं। दो दिन पहले ही तहसील चौराहा के समीप अति व्यस्ततम मार्ग पर कॉम्पलेक्स के बाहर से मात्र पांव मिनट में बाइक पार हो गई। शहर में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी है, लेकिन पुलिस बाद में लाठी पीटती रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो