scriptस्पोट्र्स कॉम्पलेक्स के फिरेंगे दिन | Sports Complex returnees day | Patrika News

स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स के फिरेंगे दिन

locationडूंगरपुरPublished: Mar 27, 2015 10:43:00 pm

दो दशक से अधिक समय से
ठण्डे बस्ते में ही रही स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स योजना जल्द ही मूर्त रूप लेगी।

डूंगरपुर। दो दशक से अधिक समय से ठण्डे बस्ते में ही रही स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स योजना जल्द ही मूर्त रूप लेगी। स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स निर्माण के लिए प्रदेश सरकार के युवा मामले एवं खेल विभाग ने कलक्टर के प्रयासों के चलते एक करोड़ रूपए स्वीकृत किए हैं। इससे बहुत जल्द ही स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स के निर्माण संबंधित विभिन्न कार्य पूर्ण होंगे। डूंगरपुर के साथ ही प्रदेश के कई अन्य खेल स्टेडियमों के लिए भी राशि जारी की है। शासन उप सचिव प्रवीण लखरा ने प्रदेश के विभिन्न खेल स्टेडियमों एवं खेलों के विकास के लिए 1171.82 लाख रूपए का बजट जारी किया है।

इतना मिला बजट
शासन उपसचिव के आदेशानुसार प्रदेश के स्टेडियमाें के निर्माण एवं विकास कार्य के लिए 1171.82 लाख रूपए राजस्थान राज्य सड़क निर्माण एवं विकास निगम, जयपुर के निजी निक्षेप खाते में हस्तांतरण करने की राज्यपाल ने अनुमति दे दी है। इसके तहत डूंगरपुर के स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स सहित प्रतापगढ़ के स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स के लिए 100-100 लाख रूपए की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृतियां जारी की है। साथ ही सीकर, टोंक के स्टेडियम के लिए 50-50 लाख, बांसवाड़ा के स्टेडियम के लिए 90 लाख रूपए मिले हैं। जयपुर के एसएमएस स्टेडियम पर 526 लाख, लोहारगढ़ स्टेडियम भरतपुर के लिए 5.82 एवं प्रदेश के विभिन्न स्टेडियम के कार्यो के लिए 250 लाख रूपए स्वीकृत किए हैं।

डेढ़ करोड़ आने की उम्मीद
स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स के विकास के लिए सरकार की ओर से मिले एक करोड़ रूपए के साथ-साथ बहुत जल्द जनजाति क्षेत्रिय विकास विभाग से भी बजट मिलने की आस है। टीएडी मद से करीब एक से डेढ़ करोड़ रूपए आने है। ऎसे में दो-ढाई करोड़ की राशि से स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स मूर्त रूप लेगा।

लक्ष्मण मैदान का भी होगा विकास: कलक्टर इन्द्रजीतसिंह ने कहा कि वर्तमान में खेल गतिविधियों का अधिकतर भार लक्ष्मण मैदान पर ही है। स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स बनने पर खेल गतिविधियां वहीं हो सकेगी। ऎसे में लक्ष्मण मैदान के विकास के भी कार्य होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो