script40 सालों से घर में रह रहे थे 186 सांप, घरवालों को नहीं था पता | 186 alive snakes found in a house | Patrika News

40 सालों से घर में रह रहे थे 186 सांप, घरवालों को नहीं था पता

Published: May 12, 2016 11:03:00 am

घर से एक एक कर निकले 186 सांपों को वन विभाग के हवाले कर दिया गया है

Snakes

Snakes

लखीमपुर खीरी। उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी के गांव ओयल में एक घर से एक एक कर 186 सांप निकले हैं। आश्चर्य की बात तो ये है कि इस घर में रहने वाले परिवार को इस बात की खबर ही नहीं थी कि उनके साथ 186 सांप भी उसी घर में रहते हैं। बताया जा रहा है कि ये सांप पिछले 40 सालों से यहां डेरा डाले हुए थे।

यह हैरतंगेज वाकया हुआ जीतेंद्र मिश्रा के घर। मिश्रा का परिवार रात को सो रहा था कि अचानक दीवार के पास कुछ सुगबुगाहट सुनाई दी। देखा तो सांप के दो जोड़े वहां मौजूद थे। घरवालों ने आसपावस के लोगों की मदद से सांपों को काबू में कर लिया। करीब एक घंटे बाद फिर वैसी ही आवाजें आने लगीं। इस बार फिर कई सांप उसी जगह पर बैठे मिले। पूरे परिवार की नींद उड़ गई। सारी रात घर के बाहर लोग खड़े रहे और एक एक कर सांप सामने आते गए।

सुबह एक तांत्रिक को बुलाया गया तो उसने घर की उस पुरानी दीवार को हटवाया। उसमें से कई सांप बाहर निकलने लगे। तांत्रिक ने इस घर से 186 सांप पकड़े और दावा किया कि सांपों का यह कुनबा 40 सालों से इसी घर में रह रहा था। अब इस कुनबे के सांप नींद से जाग गए हैं। इनको निकलने का रास्ता दिया जाए। मामलें में वन विभाग यह सुनिश्चत कर रहार है कि इस मकान में सांप आए कैसे और यह सांप किस प्रजाति के हैं। वन विभागों का कहना है कि यह सापों की मेटिंग का समय है, इसलिए हो सकता है कि इतने सांप यहां इकट्ठे हुए हों।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो