scriptगजब! उम्र महज 20 साल और 2 साल में बन गई 6 बच्चों की मां | 20 Years old woman gives birth to third set of twins in 2 years | Patrika News

गजब! उम्र महज 20 साल और 2 साल में बन गई 6 बच्चों की मां

Published: Jul 22, 2016 11:37:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

अमरीका के केन्सास शहर 20 वर्षीय लड़की महज 26 महीनों में ही बनी 6 बच्चों मां

Danesha Couch

Danesha Couch

वाशिंगटन। अमरीका में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में सुनकर कोई भी हैरान हो सकता है। यहां के केन्सास शहर में एक 20 वर्षीय की लड़की 6 बच्चों की मां बन गई है। इसमें हैरानी वाली एक और बात ये है कि दनेशा काउच नाम की यह लड़की महज 26 महीनों में ही 6 बच्चों कि मां बनी हैं। ऐसा इसलिए हुआ कि दनेशा 3 बार प्रेग्नेंट हुई और तीनों बार ही उसे जुड़वां बच्चे पैदा हुए।

ऐसे दिया 6 बच्चों को जन्म
खबर है कि दनेशा जब पहली बार प्रेग्नेंट हुई तो उसे पहली बार 13 अप्रैल 2014 को दो जुड़वा बेटों डनेरियस और डेसमंड को जन्म दिया था। लेकिन प्लेसेंट टूटने के कारण डेसमंड की जन्म के कुछ देर बाद ही मौत हो गई थी। वो फिर प्रेग्नेंट हुई और 29 मई 2015 को उसने दो जुड़वा बेटियों डेलीलाह और डेवीना को जन्म दिया था। इसके बाद दनेशा फिर प्रेग्नेंट हुई और उसने 17 जून को दो और जुड़वा बच्चों बेटियों डीलाइन और डार्ला को जन्म दिया।

दो पिता की संतान है बच्चे
डेसमंड को याद कर दनेशा बताती है, यह मेरे लिए बहुत कठिन था। मैं इस घटना के बाद करीब एक मिनट तक रोई। लेकिन, आज मैं खूश हूं। मुझे पता था कि मेरा दूसरा बेटा डनेरियस अपने भाई के बिना अकेला महसूस करता है। इसके कुछ महीनों बाद दनेशा अपने वर्तमान पार्टनर और मंगेतर जेफरी प्रेसनर से मिलीं। जिससे उन्हें 4 भाई-बहन पैदा हुए।

इसलिए हुए लगातार जुड़वां बच्चे
क्लीवलैंड के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल केस मेडिकल सेंटर के गाइनोलॉजी चीफ डॉ. मरजोरी ग्रीनफिल्ड का कहना है कि दनेशा अपने जैविक कारणों की वजह से इतने जुड़वां बच्चों को जन्म देने में सक्षम हो सकीं। उनके अंडाशय में हर महीने दो से अधिक अंडे बनते हैं जिससे उनके जुड़वां बच्चों को जन्म देने की संभावना बढ़ जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो