script6 साल की बच्ची को मिट्टी में कर दिया दफन, 12 घंटे बाद जिंदा निकली | 6 Year old girl came out alive after 12 hours buried | Patrika News

6 साल की बच्ची को मिट्टी में कर दिया दफन, 12 घंटे बाद जिंदा निकली

Published: Jul 22, 2016 01:00:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पिता के साथ सो रही बच्ची को किसी ने उठाकर कर दिया था जिंदा ही दफन

tanu photo

tanu photo

आगरा। यूपी के आगरा से 20 किमी दूर एक गांव में ऐसी घटना हुई है जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल यहां पर अपने पिता के साथ सो रही एक 6 साल की बच्ची को किसी अज्ञात व्यक्ति ने उठा लिया। इसके बाद 12 घंटे बाद पता चला कि मासूम कुछ दूरी पर मिट्टी में दफन है। इसके बाद जब लोगों ने मिट्टी हटाई तो बच्ची जिंदा निकली। इस बच्ची का फिलहाल जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह स्वस्थन है। हालांकि, इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

सोती हुई बच्ची को उठाया
यह घटना आगरा से 20 किमी दूर स्थित धौर्रा गांव की हैं जहां बुधवार की रात 10 बजे 6 वर्षीय तनु अपने पिता विनोद बघेल के साथ खाट पर सोई हुई थी। इसके बाद रात करीब 2 बजे उसके पिता की नींद खुली तो तनु उन्हें वहां नहीं मिली। इसके बाद घर के कोने-कोने में तलाशी की गई, लेकिन बच्ची नहीं मिली। इसके बाद पूरे गांव में ग्रामीण उसे ढूंढने लगे। बच्ची को खोजते-खोजते सुबह हो गई, लेकिन वह नहीं मिली।

चरवाहों ने देखा
घटना के बाद गुरूवार सुबह करीब 8 बजे गांव के बाहर बच्चे भैंस चराने के लिए निकले तभी रास्ते में उन्हें मिट्टी के नीचे से पैर निकला हुआ दिखाई दिया। यह देख बच्चे दौड़कर गांव में गए और उन्होंने सबको यह बात बताई। इसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मिट्टी खोदकर बच्ची को बाहर निकाला। बच्ची के पिता के मुताबिक तनु की नाक, होठ और आंख मिट्टी के बाहर थे और एक पैर भी बाहर था। जब उसें बाहर निकाला तो उसकी सांस चल रही थी। उसें जिंदा देख तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया। बाद में उसें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। हालांकि, इस घटना से गांव वाले सकते में हैं और अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। उनका मानना है कि हो सकता है किसी ने तंत्र-मंत्र के चक्‍कर में किसी ने ऐसा किया हो।

पुलिस कर रही जांच
पुलिस के मुताबिक इस मामले की जांच की जा रही है और इसका पता लगाया जा रहा है कि बच्ची को कौन उठा ले गया और मिट्टी में क्‍यों दबाया। हालांकि, बच्‍ची जिंदा है और माना जा रहा है कि दफन होने के बाद सांस नहीं मिलने के कारण वो छटपटाई हो जिससे उसके शरीर का कुछ हिस्‍सा बाहर निकल गया हो। इसी वजह से उसकी जान बच गई, हालांकि जब तनु को बाहर निकाला गया तो वह बेहोश थी।

ट्रेंडिंग वीडियो