scriptमौत के 10 घंटे बाद फिर से जिंदा हो उठी यह 90 साल की महिला | 90 year old woman alive after death | Patrika News

मौत के 10 घंटे बाद फिर से जिंदा हो उठी यह 90 साल की महिला

Published: Aug 14, 2016 01:18:00 pm

जिंदा होने के बाद महिला ने किया यमराज से मुलाकात का दावा, पढ़ें पूरी खबर

ajab gajab

ajab gajab

नई दिल्ली। कहते हैं मरने वाले कभी लौट कर नहीं आते, लेकिन इस बात को एक 90 साल की महिला ने गलत साबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि 25 जुलाई की शाम को इस महिला की मौत हो गई थी, लेकिन मौत के 10 घंटे बाद वह फिर से जिंदा हो गईं। अब उनका दावा है कि उन्होंने यमराज से मुलाकात की है।

बगराई गांव की रहने वाली 90 साल की कैला देवी खुर्जा का कहना है कि यमराज खुद उसे छोडऩे आए थे। पिछले कुछ वक्त से उनकी तबीयत खराब चल रही थी और 25 जुलाई की सुबह उनकी मौत होगई। पूरे परिवार में शोक छा गया। उधर अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू की गईं और कैला देवी के शव को बर्फ पर रख दिया गया, क्योंकि बाहर से कुछ रिश्तेदारों के आने का इंतजार था।

10 घंटे बीत गए और फिर रिश्तेदारों के आने के बाद शव को श्मशान के लिए ले जाया जाने लगा। इसी दौरान अचानक कैला देवी के शरीर में जान आ गई। वह बोलने लगीं तो वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उन्हें अर्थी से उतारा गया। उन्होंने बताया कि यमराज उन्हें भूलोक तक छोडऩे के लिए खुद वापस आए।

ैकैला देवी का दावा सच है या नहीं, इसकी पुष्टि तो नहीं हो सकी, लेकिन गांव के सैकड़ों लोगों ने कैला देवी को मर कर जिंदा होते हुए देखा है। कैला देवी ने बताया कि उन्हें लेने के लिए 4 लोग आए थे, जिनमें से एक की दाढ़ी थी। उन्हें लेकर वे यमलोक पहुंचे, जहां कागजों का लेखा-जोखा भी देखा गया। फिर बताया गया कि इन्हें अभी जीने दिया जाए, क्योंकि अभी इनका कुछ वक्त बाकी है। कैला देवी की यह बातें सुनकर हर कोई हैरान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो