scriptबोरियों में भर कर रखा था इस भिखारी ने खजाना, हो गया खाक | Beggar earns thousands but fire turned them into ashes | Patrika News
दुनिया अजब गजब

बोरियों में भर कर रखा था इस भिखारी ने खजाना, हो गया खाक

रहमान भीख मांगने से पहले सोफा कवर सीने का काम करते थे, लेकिन बेटों की शादी के बाद वो अकेले पड़ गए थे

Jan 14, 2016 / 12:51 pm

अमनप्रीत कौर

beggar

beggar

मुंबई। भीख मांग मांग कर एक भिखारी ने हजारों रुपए जमा किए थे और उन्हें बोरियों में भर कर रखा था, लेकिन बुधवार को अचानक आग लगने की वजह से उसका यह सारा खजाना जल कर खाक हो गया। कल्याण इलाके में रहने वाले अब्दुल रहमान नाम के इस भिखारी को अब शक है कि उसके घर में किसी ने जान बूझकर आग लगा दी।

कल्याण के लहूजी नगर झोपड़पट्टी में स्थित घर में आग लगने के बाद लोग जब आग बुझा रहे थे तो उन्होंने नोटों से भरी बोरी को जलते देखा। लोग जब तक आग पर काबू कर पाते तब तक नोटों की तीन-चार बोरियां जल चुकी थीं और उनमें भर कर रखे गए दस-बीस रुपए के सैंकड़ों नोट जल गए।

इस इलाके में आग से ज्यादा चर्चा अब इन बोरियों की हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उनकी जानकारी में नहीं था कि झोपड़पट्टी में इसने बोरियों में पैसा भर रखा है। घटना की जानकारी मिलने के बाद रहमान का बेटा भी आया, लेकिन उसको भी आग से ज्यादा नोटों की बोरियों की चिंता थी कि पिता ने उसे कभी नहीं बताया।

रहमान इस झोपड़ी में अपनी पत्नी के साथ रह रहे थे। शादी के बाद बच्चे अलग हो गए थे और दोनों बुजुर्ग दंपति मांगकर ही गुजारा करते थे। रहमान का कहना है कि भीख मांगने से पहले वो सोफा कवर सीने का काम करते थे, जिससे उन्हें अच्छी आमदनी होती थी, लेकिन बेटों की शादी के बाद वो अकेले पड़ गए थे, इसलिए भीख मांगना शुरू कर दिया था। फिलहाल पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

Home / Duniya Ajab Gajab / बोरियों में भर कर रखा था इस भिखारी ने खजाना, हो गया खाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो