scriptWOW : इस कंपनी में काम नहीं, छुट्टी करने पर मिलते हैं 5 लाख | Bosses Bribe Workers to Take Vacation in Healing U.S. Job Market | Patrika News

WOW : इस कंपनी में काम नहीं, छुट्टी करने पर मिलते हैं 5 लाख

Published: Oct 02, 2015 10:38:00 am

यूएस की एक जॉब कंपनी में एंप्लॉयी को पांच लाख हर साल छुट्टी लेने के लिए बोनस
मिलता है

Take Leave

Take Leave

ब्लूमबर्ग। अभी तक आपने सुना होगा कि किसी भी कंपनी में काम करने के एवज में एंप्लॉयी को तनख्वाह मिलती है। लेकिन अगर कोई कंपनी आपको ऑफिस आने नहीं बल्कि छुट्टी करने के लिए पैसे दे, तो कितना अच्छा होगा। दरअसल, करीब चार पुरानी इस कंपनी में छुट्टी एक गंभीर काम है। हर एंप्लॉयी को हर साल 7,500 डॉलर यानी करीब पांच लाख रूपए हर साल में छुट्टी लेने के लिए इस कंपनी में बोनस मिलता है। लेकिन शर्त यह होती है कि इस दौरान आपको कंपनी के कामकाज से बिल्कु ल दूर रहना है। इस नियम को तोड़ने पर पैसा काट लिया जाता है।

आप यह सुनकर हैरान ना हो, हम आपको कोई सपना नहीं दिखा रहे हैं बल्कि एक सॉफ्टवेयर कंपनी में जो हो रहा है, उस हकीकत से रू-ब-रू करा रहे हैं। ऎसा संयुक्त राज्य के डेनवर शहर में स्थित सॉफ्टवेयर कंपनी फुलकॉन्टैक्ट्स में हो रहा है। कंपनी में फाइनेंस और ऑपरेशन डायरेक्टर जेनेट रसल बताती हैं कि वह जब छुट्टी पर होती हैं मोबाइल ईमेल ऎप्लिकेशन को डिलीट कर देती हैं और अपने लैपटॉप को एक कोने में डाल देती हैं। यही उनकी कंपनी की पॉलिसी भी है। वह बताती हैं, “जब हम वर्क लाइफ बैलेंस की बात करते हैं, तो हम इसे पूरा भी करके दिखाते हैं जिसका सबूत यह है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो