scriptतीन साल के बच्चे खेलते हैं 19 फीट के अजगर से | Dad let play his 3 year old with 19 feet long python | Patrika News
दुनिया अजब गजब

तीन साल के बच्चे खेलते हैं 19 फीट के अजगर से

कैलिफोर्निया के एरिक ने घर में पाल रखे हैं 100 से ज्यादा सांपों की प्रजातियां

Feb 13, 2016 / 04:03 pm

अमनप्रीत कौर

Python

Python

कैलिफोर्निया। जिस उम्र में माता-पिता अपने बच्चों को कीड़े-मकोडो़ से भी दूर रखते हैं। उस उम्र में कैलिफोर्निया के एरिक लीबलैंक ने अपने बच्चों को खेलने के लिए 19 फीट का अजगर दे दिया है। उनके तीनों बच्चे भी अपने साथियों से अलग खेलने के लिए जीता-जागता खिलौना पाकर काफी खुश हैं। तीन साल की इरिका, चार साल का लैरी और सात साल की कैटी को इन खतरनाक जानवरों से कभी डर नहीं लगा। खेल-खेल में ये सभी बस कभी-कभी थोड़ा सा नाराज हो जाते हैं।

कुत्ते,बिल्ली के बजाए सांपों से है प्यार


एरिक को आम लोगों की तरह घरों में कुत्ते, बिल्ली पालना कुछ खास पसंद नहीं है। वो कहते हैं कि सांपो को रोजाना डॉक्टर के पास ले जाने के जरुरत नहीं पड़ती है और ना ही इन्हें बाहर टहलाने की जरुरत है। इन्हें पालने का खर्चा कुत्ते, बिल्ली के मुकाबले कम आता है। एरिक को अजगर से खतरे के बारे में भी पता है, लेकिन ये काफी शांत चित्त होते हैं। बस इनकी सही से देखभाल और इनको सम्मान देने की जरुरत है। इसके बाद यह कभी नुकसान नहीं करेगें।

एक दो बार बच्चों को काटा भी

43 साल के एरिक कहते हैं कि इन पालतू जानवरों के साथ अपने बच्चों को छोडऩे से उन्हें कभी डर नहीं लगा। एक दो बार ऐसा हुआ है कि अजगर ने बच्चों को काटा हो, उनका बेटा लैरी जब दो साल का था तो उसे अजगर ने माथे पर काट लिया था। एक बार खुद एरिक की नाक को भी नुकसान पहुंची थी लेकिन फिर भी उन्हें अपने पालतू जानवरों से काफी प्यार है। वह अपने बच्चों को इनके बीच ही बड़ा कर रहे हैं ताकि उनके अंदर से डर पूरा तरह निकल जाए।

Home / Duniya Ajab Gajab / तीन साल के बच्चे खेलते हैं 19 फीट के अजगर से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो