scriptडाक्टरों ने निकाली “बालाजी” की पूंछ, दादा ने कहा शुक्रिया | Doctors evict 13 years old 'Balaji's tail' | Patrika News

डाक्टरों ने निकाली “बालाजी” की पूंछ, दादा ने कहा शुक्रिया

Published: Jul 07, 2015 06:32:00 pm

पंजाब में 7 इंच की पूंछ के कारण 13 साल के अरशिद की एक अलग पहचान बन गई थी

balaji's tail

balaji’s tail

मोहाली। पंजाब में बालाजी का अवतार माने जाने वाले और अनडायग्नोज्ड डिसआर्डर से पीडि़त 13 साल के अरशिद अली खान को, आखिरकार डाक्टरों ने सफल ऑपरेशन कर 7 इंच की पूंछ से छुटकारा दिला दिया। अरशिद का मोहाली के फॉर्टिस अस्पताल में सफल ऑपरेशन किया गया। सफल ऑपरेशन के बाद अरशिद के परिजनों से डाक्टरों को तहेेदिल से शुक्रिया अदा किया।

पंजाब में 7 इंच की पूंछ के कारण 13 साल के अरशिद की एक अलग पहचान बन गई थी, स्थानीय लोग उसे बालाजी का अवतार मानकर अपनी मुरादें पूरी कराने आते थे। लेकिन तथाकथित शक्तियां होने के बावजूद भी अरशिद को चलने फिरने के लिए व्हीलचेयर का सहारा लेना पड़ता था।

डाक्टरों के अनुसार अरशिद को स्पाइना बिफिडिया से जुड़ी मेनिनगोसिल नाम की बीमारी है, जिसमें रीढ़ की हड्डियों के बीच खाली जगह में खाल भर जाती है। डाक्टरों ने अरशिद की जांच करने के बाद ऑपरेशन के जरिए पूंछ को रीढ़ की हड्डी से अलग करने का फैसला लिया क्योंकि इस पूंछ की वजह से अरशिद की हड्डियां कमजोर होती जा रही थी।

अरशिद के दादा इकबाल कुरैशी का कहना है कि पहले हमें डर लगता था कि कहीं इलाज कराने पर कोई अनिष्ट ना हो जाए, लेकिन अरशिद की हालत देखेते हुए डाक्टरों से ऑपरेशन द्वारा पूंछ हटाने सलाह दी। आखिरकार ऑपेरशन सफल रहा इसके लिए डाक्टरों को शुक्रिया अदा करता हूं, और मैं खुश हूं कि अरशिद अब अपनी जिंदगी सामन्य तरीके से जीएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो