Patrika Hindi News

किसान को खुदाई में मिले 4 हजार करोड़ रुपए

Updated: IST Farmer
ऐसा बताया जाता है कि यह पैसा दुनिया के सबसे बड़े ड्रग डीलर Pablo Emilio Escobar Gaviria की थी

नई दिल्ली। किसी किस्मत कब पलट जाए कोई नहीं कह सकता। कोलंबिया के इस किसान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। 65 साल के जोस मैरियेना कार्टोलोस की किस्मत ने भी एक पल में ही पलटी मारी। खुदाई के दौरान जोस को इतनी बड़ी रकम मिली कि वह खुद हैरान रह गया।

जोस गरीब परिवार से आते हैं। उन्हें अपनी जमीन पर ऑयल प्लांटेशन के लिए सरकार की तरफ से करीब 2 लाख रुपए मिले थे। एक दिन जब वो इस जमीन की खुदाई कर रहे थे तो उनकी नजर एक नीले रंग के डब्बे पर पड़ी। पहले उन्होंने समझा कि यह कोई साधारण डब्बा है, लेकिन जब उन्होंने उसे बाहर निकाला और खोल कर देखा तो वे खुद हैरान रह गए।

इस डब्बे के अंदर एक दो नहीं बल्कि करीब 4 हजार करोड़ रुपए पड़े हुए थे। हालांकि इस बात की जानकारी कहीं नहीं है कि इस पैसे के साथ क्या हुआ। ऐसा कहा जाता है कि इसमें से कुछ पैसा जोस को दे दिया गया, जबकि कुछ पैसा सामाजिक कार्य के लिए और गरीबों के बीच बांट दिया गया।

ऐसा बताया जाता है कि यह पैसा दुनिया के सबसे बड़े ड्रग डीलर Pablo Emilio Escobar Gaviria की थी। उसने न जाने कितनी जगह अपेन अवैध पैसे और नशे का सामान छिपा रखा था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वो पैसे भी पाबलो के ही होंगे। हलांकि कई लोग इसे अफवाह बता रहे हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???