Patrika Hindi News

इस कंपनी में जॉब करना है तो ऑफिस साइकिल पर आना होगा

Updated: IST cycling
पीम्परी की एक कंपनी ने पर्यावरण और कर्मचारियों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए ऐसा कदम उठाया है

नई दिल्ली। कंपनियां यूं तो अपने कर्मचारियों के लिए आए दिन ही नए नए रूल्स लागू करती रहती है, लेकिन इस कंपनी ने जो किया है वह याद दिलाता है कि हमें केवल पैसे कमाने के बारे में ही नहीं सोचना चाहिए, बल्कि हमारी कुछ सामाजिक जिम्मेदारियां भी हैं। पीम्परी की एक कंपनी ने पर्यावरण और कर्मचारियों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए ऐसा कदम उठाया है।

हाल ही महाराष्ट्र के पीम्परी स्थिति एनप्रो इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने अपने कर्मचारियों को साइकिल चलाने के लिए प्रोत्साहित किया है। कंपनी ने अपने सभी 300 कर्मचारियों से ऑफिस साइकिल से आने का आग्रह किया है। साथ ही कंपनी सभी कर्मचारियों को साइकिल खरीदने के लिए बिना ब्याज पर लोन भी दे रही है। इसके अलावा साइकिल से आने वाले कर्मचारियों को फ्री मील कूपन भी दिए जा रहे हैं।

कंपनी का कहना है कि उसके 300 कर्मचारी ऑफिस आने जाने में एक माह में 10000 किमी का सफर तय करते हैं। अगर ये सभी कर्मचारी साइकिल से आएंगे तो महीने में 275 लीटर पेट्रोल की बचत होगी। साथ ही कर्मचारियों के स्वास्थ्य के लिए यह लाभदायक होगा। मैकेनिकल फ्लूड सिस्टम तैयार करने वाली इस कंपनी को 1988 में श्रीकृण व अल्का करकरे ने शुरू किया था। दोनों ने साथ में आईआईटी पास की थी और बाद में शादी कर ली।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???