scriptविचित्र! कानपुर में चार हाथ और चार पैर वाली बच्ची ने लिया जन्म | Girl with Four hand and Four leg born in Kanpur | Patrika News

विचित्र! कानपुर में चार हाथ और चार पैर वाली बच्ची ने लिया जन्म

Published: Jun 28, 2015 12:16:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कानपुर के डफरिन हॉस्पिटल में जन्मी इस विचित्र बच्ची को देखने वालों की लगी भीड़

Girl with four leg and four hand

Girl with four leg and four hand

कानपुर। उत्तरप्रदेश के कानपुर शहर के डफरिन हॉस्पिटल में एक विचित्र बच्ची ने जन्म लिया है। इस बच्ची के चार हाथ और चार पैर है। विचित्र शारीरिक बनावट वाली इस बच्ची को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। कुछ लोग इसे देवी मानकर दर्शन करने आ रहे हैं। मीडिया से लेकर पूरे शहर में प्रत्येक जगह इसके बारे में चर्चा हो रही है।


यह भी पढ़ें
गजब! डॉक्टर करते रहे ब्रेन सर्जरी और मरीज गाती रही


डॉक्टर भी रह गए दंग
जब चार पैर चार हाथ वाली इस बच्ची ने जन्म लिया तो प्रसव कराने वाले डॉक्टर भी इसें देखकर दंग रह गए। हालांकि जन्म के कुछ समय बाद ही इस अनोखी बच्ची की मौत हो गई। इसके बाद परिवार वालों को इसकी जानकारी दी गई। वहीं अस्पताल में मरीज के साथ आए परिजनों ने बच्ची को देवी मानकर दर्शन किए।


यह भी पढ़ें
दो सिर, तीन आखों वाले सूअर ने लिया जन्म, मालिक के हुए वारे-न्यारे



मीरपुर कैंट की थी जन्म देने वाली महिला
इस अजीबो-गरीब बच्ची को जन्म देने वाली महिला का नाम रजनी है तथा वह मीरपुर कैंट सनी नाम के एक व्यक्ति की पत्नि है। सनी के मुताबिक गर्भवती रजनी को प्रसव के लिए डफरिन जच्चा-बच्चा अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसके बाद रजनी ने इस अनोखी बच्ची को जन्म दिया, लेकिन 10 मिनट बाद ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजन मृत बच्ची के शव को लेकर बिना कुछ कहे ही अस्पताल से चले गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो