scriptअनोखी प्रेम कहानी! 103 साल की प्रेमिका और 107 साल के प्रेमी ने एकसाथ तोड़ा दम | Lover couple dies togetherwith after 100 years of marriage | Patrika News
दुनिया अजब गजब

अनोखी प्रेम कहानी! 103 साल की प्रेमिका और 107 साल के प्रेमी ने एकसाथ तोड़ा दम

103 साल की प्रेमिका और 107 के प्रेमी ने एकसाथ बिताए थे अपनी शादीशुदा जिंदगी के 100 साल

May 07, 2015 / 10:05 am

Anil Kumar

Lover Couple

Lover Couple

नई दिल्ली। लोगों की लव मैरिज आजकल जहां कुछ सालों तक भी नहीं चल पाती, वहीं एक जोड़े ने अपनी जिंदगी का शतक एकसाथ रहकर पूरा कर दिया। इतना ही नहीं बल्कि शादीशुदा जिंदगी के 100 एकसाथ बिताने के बाद जब 103 साल की हो चुकी प्रेमिका की मौत हो गई तो 107 साल के प्रेमी ने भी उसे देखते ही दम तोड़ दिया।

लगभग 100 साल पहले हुई थी शादी
सूत्रों के अनुसार यह घटना उत्तरप्रदेश के भारत-नेपाल सीमा पर स्थित लखीमपुर जिले में स्थित बिचूलिउ गांव की है। गांव में रहने वाले फकीरा ने लगभग 100 साल पहले राधिका से तब विवाह किया था जब वो लगभग 20 साल के थे। इसके बाद इस कपल ने अपनी शादीशुदा जिंदगी के 100 साल एकसाथ खुशी-खुशी बिताए।

प्रेमिका की मौत हुई तो प्रेमी ने भी तोड़ा दम
गांव वालों के मुताबिक लगभग 100 सालों की शादीशुदा जिंदगी बिता चुके फकीरा और राधिका एकदूसरे से बेहद प्यार करते थे। दोनों ने जिंदगी के इतने साल बिना किसी मनमुटाव के गुजार दिए। गांव वालें भी इनके इस प्यार के कायल थे। लेकिन हाल ही में एक दिन 103 साल की हो चुकी राधिका की हार्ट अटैक से मौत हो गई। फकीरा राधिका की मौत बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने भी मौके पर दम तोड़ दिया।

सम्मान के साथ किया विदा
गांव वालों के लिए प्रेम का प्रतीक बन चुके फकीरा मुस्लिम थे और राधिका हिंदू धर्म से थी, लेकिन दोनों ने एकसाथ मिलकर शानदार जिंदगी बिताई जो कि एक मिशाल है। इतना ही नहीं बल्कि फकीरा और राधिका का अंतिम संस्कार हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के लोगों ने किया।

Home / Duniya Ajab Gajab / अनोखी प्रेम कहानी! 103 साल की प्रेमिका और 107 साल के प्रेमी ने एकसाथ तोड़ा दम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो