scriptसांप के डंसने से मरा युवक अर्थी से जिंदा उठा, तीन घंटे बाद फिर मर गया | Man died of snake bite, wake up and then died again | Patrika News
दुनिया अजब गजब

सांप के डंसने से मरा युवक अर्थी से जिंदा उठा, तीन घंटे बाद फिर मर गया

जब मृतक के अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही थीं, तभी उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर उसे चिता से उतारा गया

Aug 14, 2016 / 12:55 pm

अमनप्रीत कौर

Snake bite

Snake bite

भोपाल। पिछले सोमवार की यह घटना है, जहां एक युवक की सांप के डंसने से मौत हो गई। हालांकि जब लोग उसकी चिता को जलाने की तैयारी कर रहे थे, उसी वक्त वह जीवित हो उठा। उसे अस्पताल ले जाया गया, झाड़ फूंक भी करवाई गई, लेकिन तीन घंटे बाद वह फिर से मर गया।

रायसेन के ग्राम खैरियाई निवासी 23 वर्षीय संदीप को रविवार को जंगल में लकड़ी काटने के दौरान सांप ने काट लिया। यह बात उसने घर आकर परिवार के लोगों को बताई। परिवार के लोग विदिशा जिले में स्थित देव स्थान पर से झाड़-फूंक के लिए ले कर गए। यहां पर रात में उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद परिवार के लोग संदीप का शव लेकर वापस आ गए और श्मशान घाट तक अंतिम यात्रा भी निकाली गई।

श्मशान घाट पर चिता तैयार कर संदीप के शव को उस पर लिटा दिया गया। जब उसके अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही थीं, तभी मृतक के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार वालों ने उसे चिता से नीचे उतार लिया और उसे पानी पिलाया। इसके बाद परिवार उसे लेकर फिर से विदिशा स्थित देव स्थान पर झाड़ फूंक करवाने पहुंचे, लेकिन यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जिला अस्पताल में युवक का पोस्टमार्टम हुआ।

मृतक के ममेरे भाई रवि सेन ने बताया कि उसने भी चिता पर संदीप के चिल्लाने की आवाज सुनी थी। इसी कारण उसे चिता से नीचे उतारा गया । यही बात गांव के गोपाल डांगी ने भी बताई। लोगों ने बताया कि सोमवार को संदीप के अंतिम संस्कार की पूरी तैयारी कर ली गई थी, लेकिन उसके शरीर में फिर से जान आ गई। इसके बाद वह तीन घंटे से भी ज्यादा समय तक जीवित रहा। मृतक के पिता ने भी इस बात की पुष्टि की।

Home / Duniya Ajab Gajab / सांप के डंसने से मरा युवक अर्थी से जिंदा उठा, तीन घंटे बाद फिर मर गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो