script

ये है रीयल लाइफ “पा”, बढ़ता ही जा रहा है सिर

Published: Mar 29, 2015 11:37:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

महज 3 साल की उम्र में शरीर से भी भारी हो चुका है सिर, डॉक्टर भी हुए हैरान

बीजिंग: आपने “पा” फिल्म में अमिताभ बच्चन द्वारा निभाया गया किरदार पा तो देखा ही होगा, लेकिन हम आपको बता रहे है रीयल लाइफ पा के बारे में जिसका सिर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसके देखने वाले एकबार तो आश्चर्य में पड़ जाते हैं वहीं डॉक्टरों का सिर इसके सिर को देखते ही चकरा जाता है।

उम्र महज 3 साल-
चो पेंगवेई नाम के इस चीनी बच्चे की उम्र महज 3 साल है, लेकिन इसके सिर का वजह इसके शरीर से भी ज्यादा है। दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे इस बच्चे का सिर उम्र के अनुसार जिस आकर में होना चाहिए था उससे दोगुना हो चुका है। इ तना ही नहीं बल्कि सिर कार आकार लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

आंखें खिंची जा रही है-
बड़े सिर वाले चो के बारे में उसके माता-पिता का कहना है कि उसे काफी परेशानी होती है। सिर के बढ़ते आकार के कारण आंखें ऊपर की तरफ खिंचती चली जा रही हैं। डॉक्टरों का कहना है कि चो के सिर में पानी भरा हुआ है।

गरीबी आई इलाज मे आगे-
डॉक्टरों का कहना है कि चो का इलाज हो सकता है, लेकिन उसके माता-पिता के पास इतने पैसे नहीं कि वो इसका इलाज करा सकें। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि इस बात की गारंटी नहीं कि ऑपरेशन के बाद चो बच जाएगा।

माता-पिता के साथ एक विडंबना यह भी-
चो के माता-पिता के साथ एक विडंबना यह भी है कि वो उसे खोना नहीं चाहते। ऎसा इसलिए कि उनके पहले भी दो जुड़वां बच्चे जन्म के कुछ समय बाद ही मर गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो