scriptमुस्लिम महिला ने हिंदू मंदिर में दिया बच्चे को जन्म, नाम होगा गणेश | Muslim Woman Delivery in a Hindu Temple, Name will be Ganesha | Patrika News

मुस्लिम महिला ने हिंदू मंदिर में दिया बच्चे को जन्म, नाम होगा गणेश

Published: Oct 06, 2015 10:18:00 am

सामाजिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए एक मुस्लिम महिला ने अपने बच्चे का नाम गणेश रखने का फैसला किया

muslim, ganesh

muslim, ganesh

मुंबई। बॉलीवुड फिल्मों की तरह ही देश की राजधानी मुंबई में कुछ ऎसा हुआ जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देगा। सामाजिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए एक मुस्लिम महिला ने अपने बच्चे का नाम गणेश रखने का फैसला किया। खुशी की बात यह है कि मुस्लिम महिला ने अपने बच्चे को हिंदू मंदिर में जन्म दिया। खबरों के मुताबिक प्रसव पीड़ा होने के बाद महिला का पति इलयाज उसे टैक्सी से हॉस्पिटल ले जा रहा था। रास्ते में वडाला के गणेश मंदिर के नजदीक उनकी पत्नी की हालत ज्यादा बिगड़ गई। महिला की हालत देखकर टैक्सी ड्राइवर घबरा गया और उसने आगे जाने से मना कर दिया। ड्राइवर को डर था कि कहीं उसकी गाड़ी में ही प्रसव न हो जाए।

टैक्सी चालक के ऎसे व्यवहार के बाद इलयाज वहां फंस गया, क्योंकि कोई भी उसे साथ ले जाने के लिए राजी नहीं था। तभी वह अपनी बीवी को लेकर नजदीक के गणेश मंदिर पहुंच गया। पत्नी को वहां बिठाकर इलयाज दूसरी टैक्सी लाने चला गया। इसी दौरान मंदिर में कई श्रद्धालु मौजूद थीं और उन्होंने हालात को समझते हुए इलयाज की बीवी नूरजहां को मंदिर के अंदर बुला लिया। महिलाओं ने नजदीक के घरों से चादर और साडियां मंगाई और नूरजहां का प्रसव कराया। कुछ देर पहले तक जहां नूरजहां के मन में मायूसी थी, वहीं अब उसकी गोद में बच्चा किलकारियां ले रहा था।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक नूर जहां ने कहा, “मैं बच्चे को जन्म देने के करीब थी और मैं सड़क पर थी, यह सोचकर मैं काफी तनाव में थी। लेकिन मैंने देखा कि पास में एक मंदिर है। मैंने अनुभव किया ईश्वर की नजर हमारे ऊपर है। भगवान गणेश के सामने बच्चे को जन्म देने से अच्छी बात क्या हो सकती है? हम अपने बच्चे क ा नाम गणेश रखने जा रहे हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो