script116 साल पुरानी इस तस्वीर में है कुछ ऐसा, जिसे देख जम जाएगा आपका खून | Mysterious ghost hand in historic photo is freaking people out | Patrika News

116 साल पुरानी इस तस्वीर में है कुछ ऐसा, जिसे देख जम जाएगा आपका खून

Published: Sep 27, 2016 03:21:00 pm

जिसका कोई वर्तमान नहीं होता है, उसे ही भूत कहते हैं, कुछ इसी तरह अतीत में अटका हुआ एक डरावना इतिहास आपको देखने को मिलेगा इस तस्वीर में…

Mysterious ghost hand photo

Mysterious ghost hand photo

डबलिन। हमारा जीवन न अतीत है और न ही भविष्य। हमारा जीवन केवल वर्तमान में चलता है। जिसका कोई वर्तमान नहीं होता है, उसे ही भूत कहते हैं। जिसका वर्तमान है वो एक दिन मुक्ति की ओर कदम बढ़ा देगा, पर जो अतीत में अटका हुआ है वो हमेशा भटकता ही रहता है। कुछ इसी तरह अतीत में अटका हुआ एक डरावना इतिहास आपको देखने को मिलेगा इस तस्वीर में।

Mysterious ghost hand photo






















यह तस्वीर आज से 116 साल पहले खींची गई थी। इसमें बेलफास्ट, आयरलैंड में स्थित एक लिनन कपड़ा मिल में काम करने वाली लड़कियां नजर आ रही हैं। उन्होंने अपने काम करने के औजार भी कमर से बांध रखे हैं।

Mysterious ghost hand photo






















पर आप जब इस तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो आपको कुछ ऐसा नजर आएगा जो डर के मारे आपका खून जमा देगा। ध्यान से देखने पर आप पाएंगे नीचे से दूसरी लाइन में दाएं साइड से पहले नंबर पर बैठी लड़की के कंधे पर एक हाथ आराम फरमा रहा है। यह हाथ किसका है, ये तो भगवान ही जानें। यह तस्वीर ना तो फोटोशॉप का कमाल है और ना ही इस तस्वीर में फोटोग्राफर ने कोई लाइट का स्पेशल इफेक्ट काम में लिया है। अब आप भूत को मानते हैं तो ठीक है, सारा मसला ही खत्म।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो