Patrika Hindi News

इस देश में शादी के बाद तीन दिन तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते शौचालय

Updated: IST couple
इंडोनेशिया में एक समुदाय नवविवाहित जोड़े को पूरे तीन दिन तक शौचालय नहीं जाने देते

नई दिल्ली। अनोखी रस्मों में एक और रस्म सामने आई है। वैसे इस रस्म के बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। आखिर कोई भी इनसान बिना शौचालय जाए कितनी देर रह सकता है। ज्यादा से ज्यादा एक दिन, लेकिन इंडोनेशिया में एक समुदाय नवविवाहित जोड़े को पूरे तीन दिन तक शौचालय नहीं जाने देते। चौंक गए ना।

इंडोनेशिया में टीडॉन्ग नाम का समुदाय है, जहां यह अजीबो गरीब रीति रिवाज अपनाए जाते हैं। यहां दूल्हा दुल्हान को शादी के तीन दिन तक शौचालय नहीं जाने दिया जाता। यहां के लोगों का मानना है कि अगर शादी के तीन दिनों तक दूल्हा और दुल्हन घर के शौचालय का प्रयोग करेंगे तो इससे उनकी किस्मत को बुरी नजर लगेगी हो सकता है कि उनकी शादी ज्यादा दिनों तक न टिक पाए और कोई न कोई अनहोनी या किसी की मौत हो जाए।

यही वजह है कि नए जोड़े को शादी के तीन दिनों तक कम से कम खाना दिया जाता है। तीसरे दिन इस रिवाज के पूरे होने के बाद दोनों नहाते हैं और अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करते हैं। इनके और भी ऐसे कई रिवाज हैं, जैसे कि जब तक दूल्हा अपनी दुल्हन के लिए गाना नहीं गाता, वह उसे देख नहीं सकता। दुल्हन को मंगनी के बाद घर से निकलने की इजाजत नहीं होती और अगर शादी में दूल्हा मंडप पर देर से पहुंचे तो उसे हर्जाना भरना पड़ता है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???