scriptहे भगवान! घास-फूस छोड़कर गाय खाने लगी मांस | OMG! Cow Ate Sheep in Kenya | Patrika News
दुनिया अजब गजब

हे भगवान! घास-फूस छोड़कर गाय खाने लगी मांस

कीनिया के एक किसान की इस गाय
ने घास-फूस छोड़कर शुरू किया भेड़ों को मारकर खाना

Apr 24, 2015 / 03:01 pm

Anil Kumar

Cow Eating Sheep

Cow Eating Sheep

नैनोबी। भला क्या घास-फूस खाने वाली गाय कभी मांस भी खा सकती है, लेकिन यह सच है। कीनिया में एक किसान की गाय ने घास-फूस छोड़कर बाड़े में रखी भेड़ों को खाना शुरू कर दिया है।

भेड़ को सींग मारकर सुला देती है मौत की नींद
यह घटना कीनिया के दक्षिण-पश्चिमी नाकुरू काउंटी में रहने वाले किसान चार्ल्स मेमबोलियो के घर की है जहां उसके बाड़े रहने वाली गाय भेड़ों का मारकर खा रही है। खबर है कि भेड़ की सींग मार-मारकर गाय उसकी हत्या कर देती है और फिर उसें खा जाती है।

ताजा खाना-पानी छोड़ा
गाय के व्यवहार में इस तरह का बदलाव आने पहले मेमबोलियो उसे खाना-पानी देता था, लेकिन उसने वह नहीं खाया और भेड़ों को मारकर खाने लगी। हालांकि इस घटना के बाद गाय के भोजन की मात्रा बढ़ा दी, लेकिन उसका व्यवहार नहीं बदला।

भोजन में पोषण की कमी हो सकता है कारण
हालांकि इस गाय द्वारा भेड़ों को मारकर खाने के पीछे का सही कारण तो पता नहीं चल पाया, लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि ऎसा असाधारण परिस्थितियों में होता है। ये वो परिस्थति होती है जब भोजन में पोषण की कमी हो। एक स्थानीय कृषि अधिकारी के मुताबिक कीनिया के इस इलाके में हाल ही सूखे का मौसम खत्म हुआ है और इसकी वजह से ज्यादातर जानवरों में हरी घास से मिलने वाले पोषक तत्वों की कमी हो गई है।

भारत में बछड़े ने खाई थी मुर्गीयां
गौरतलब है कि 2007 में भारत के पश्चिम बंगाल में एक बछड़े द्वारा मुर्गियों को खाने की बात सामने आई थी। इसके पीछे का कारण भी भोजन में पोषक तत्वों कमी को ही माना गया था।

Home / Duniya Ajab Gajab / हे भगवान! घास-फूस छोड़कर गाय खाने लगी मांस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो