scriptदुनिया के सबसे काले बच्चे की फोटो इंटरनेट पर वायरल | Photo of worlds darkest baby goes viral on Internet | Patrika News
दुनिया अजब गजब

दुनिया के सबसे काले बच्चे की फोटो इंटरनेट पर वायरल

इतना काला है कि हो रहा है गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने का दावा

जयपुरJun 13, 2015 / 04:36 pm

Anil Kumar

Darkest baby

Darkest baby

केपटाउन। आज तक आपने एक से बढ़कर एक काले वर्ण वाले लोग देखे होंगे, लेकिन इस बच्चे जितने नहीं। क्योंकि कालेपन के चलते ही इंटरनेट पर इसकी फोटो जबरदस्त तरीके से वायरल हो चुकी है। लोग इसे दुनिया का सबसे काला बच्चा करार दे रहे है। बताया गया है कि इस बच्चे का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ और अब यह बड़ा भी हो चुका है।



गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
कई सोशल साइट्स पर वायरल हुए इस काले बच्चे काले बच्चे के बारे में कहा जा रहा है इस नाम दुनिया के सबसे काले बच्चे के रूप में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है। हालांकि गिनीज बुक ने इस खबर को फर्जी बताया गया है। गिनीज बुक का कहना है कि उन्होंने अपना डाटा जांच लिया है, जिसमें उन्हें ऎसा कोई रिकॉर्ड नहीं मिला।


यह भी देखें- यहां बच्चा पैदा करने वाले को फ्री में मिलेगा फ्लैट

इंटरनेट पर जारी है बहस
सोशल मीडिया पर आई इस काले बच्चे की फोटो को लेकर सबसे ज्यादा बहस छिड़ी हुई है। इंटरनेट यूजर्स इस बात पर बहस कर रहे हैं कि यह फोटो असली है या नकली। इसके अलावा इसी बच्चे की एक और फोटो भी आ चुकी है जिसमें वो एक गार्डन में खेल रहा है। इस फोटो को लेकर भी बहस छिड़ी हुई है। कहा जा रहा है कि कुछ दिन पहले जन्मा बच्चा इतने कम समम में इतना बड़ा कैसे हो सकता है। दुनियाभर से इस काले बच्चे की फोटो पर कमेंट किए जा रहे हैं। वहीं कई यूजर्स ने इसे नस्लभेदी करार दिया है।

Hindi News/ Duniya Ajab Gajab / दुनिया के सबसे काले बच्चे की फोटो इंटरनेट पर वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो