Patrika Hindi News

जब खींची गई तस्वीर, भूत ने भी दे दिये पोज़

Updated: IST real ghost in photos
सदियों से भूतों के अस्तित्व को लेकर कई सवाल उठाए जाते रहे हैं. लेकिन दुनिया के अलग अलग हिस्सों में कैमरे में कुछ ऐसी तस्वीरें कैद हुई हैं जो भूतों के अस्तित्व की गवाही देती हैं..

सदियों से भूतों के अस्तित्व को लेकर कई सवाल उठाए जाते रहे हैं. लेकिन दुनिया के अलग अलग हिस्सों में कैमरे में कुछ ऐसी तस्वीरें कैद हुई हैं जो भूतों के अस्तित्व की गवाही देती हैं।

इंग्‍लैंड के लिवरपूल में एक अजीबोगरीब घटना हुई जो कि सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां के न्‍यूशैम पार्क हॉस्पिटल में घूमने गए एक समूह के साथ कभी न भूलने वाली घटना हुई।

इस समूह ने यादों को संजोने के लिए कई तस्‍वीरें भी खिंचावाई लेकिन जब एक फोटो के प्रिंट को जिसने भी देखा वह डर गया। इस तस्‍वीर में एक मरी हुई महिला की आकृति की महिला का फोटो भी इस समूह के साथ शामिल था जो कि वहां थी ही नहीं।

यह समूह वास्‍तव में इसी बात की जांच करने गया था कि यह अस्‍पताल भूतहा है या नहीं। समूह के सदस्‍य 45 साल के फ‍िल बैरोन ने कहा कि इस फोटो को लेने के बाद मैंने तीन घंटे फोन यूज नहीं किया था और उसके बाद मैंने सभी को तस्‍वीर भेजी। थोड़ी देर में अजीब तरह के कमेंट्स आने लगे तो मैंने भी गौर किया तो मुझे जॉम्‍बी जैसी आकृति दिखाई दी।’ उनके मुताबिक इस फोटो के साथ उन्‍होंने या किसी और सदस्‍य ने कोई छेड़छाड़ नहीं की है। इस अस्पताल की शुरुआत 1874 में एक अनाथालय के रूप में हुई थी। यहां रात को अक्‍सर अचानक से अजीब-सी गतिविधियां लोगों को देखने को मिलती हैं।

Image result for ghost in photo

कुछ ऐसा ही हुआ फॉर्मूला1 रेसिंग के शौकीन दो दोस्तों के साथ। जिसमें एक ने दूसरे की फोटो खींची, पर उसके पीछे कोई और खड़ा हुआ दिख रहा है। ब्रिटेन के बर्मिंघम में काम करने वाले 2 दोस्त हाल ही में अबुधाबी से फॉर्मूला1 रेस देखकर लौटे थे। दोनों बर्मिंघम के नजदीक एक मालगोदाम में काम करते हैं। उनमें से एक डेनियल का कहना है कि उसने अपने मित्र की फोटो खींची थी, पर उसमें अजीब सी आकृति(भूत) दिख रही है।

डेनियल ने कहा कि जब वो अपने दोस्त क्रेग न्यूजेंट की फोटो खींच रहा था, तो उसके आसपास कोई नहीं था। डेनियल ने आगे कहा कि भले ही आम लोगों को ये मजाक लग रहा हो, पर हम बुरी तरह से डरे हुए हैं। मुझे अबतक विश्वास नहीं हो रहा है। फोटो में नजर आ रहे क्रेग का कहना है कि डेनियल ने किसी तरह की छेड़छाड़ फोटो से नहीं की है। हमारे लिए ये सब बेहद डरावना है। अब शायद ही मैं कभी अबूधाबी जाकर रेसिंग देख पाऊं।

इस चित्र की घटना भारत से जुडी है। इस फोटो को इन्टरनेट पर इतना शेयर किया गया कि लाखो लोगो ने इस फोटो को देखा और ये प्रसिद्ध हो गया। इस फोटो के बारे में बताया जाता है कि गर्मी की छुट्टियों में सुंदरवन के इलाके में तीन दोस्त गौरव , अक्षत और चेतन घुमने गये थे। वो सभी वहा पर एक दुसरे की फोटो खीच रहे थे। उसी दौरान चेतन की फोटो ली जिसमे एक औरत उसके पीछे खडी दिखाई दी। जब उन्होंने इस फोटो को देखा तो सभी चौंक गये और इस घटना के तीन दिन बाद चेतन की मौत हो गयी। इस कहानी के अलावा भी इस फोटो पर आधारित कई कहानिया पप्रचलित है लेकिन किसी पर यकीन करना बड़ा मुश्किल है।

ना केवल भारत बल्कि पुरे संसार में इस फोटो ने बड़ी धमाल मचाई | इस फोटो के पीछे एक कहानी है जिसे एक वेब पोर्टल ने अपनी पोस्ट में प्रकाशित किया था और उसी के शब्दों में हम आपको बताते है। इस फोटो में दिखाई दे रहे चारो शख्स जालंधर के है और वो एक रात को हिमाचल की पहाडियों से गुजर रहे थे। अचानक रास्ते में उन्हें किसी के चीखने की आवाज़े सुनाई दी। उन्होंने गाडी रोकी और उस आवाज़ की तरफ गये। वो एक श्मशान घाट था | वहा एक बोर्ड के सिवा कोई नहीं था जिस पर मुक्ति धाम लिखा था। उन्होंने वहा बोर्ड के आसपास फोटो खीची और फिर घर चले आये। जब उन्होंने घर पर कंप्यूटर में वो फोटो देखी तो चौंक गये कि उनकी फोटो में तीन आत्माओ के फोटो दिख रहे थे। उन्होंने अपनी ये फोटो इन्टरनेट पर शेयर कर दी और ये फोटो फेमस हो गयी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???